Ntvtime न्यूज के लिए छिन्दवाड़ा से दुर्गेश नरोटे
 
छिंदवाड़ा- सन 1980 मे जिस रूप, रंग, चाल और आवाज से जिले के युवा सांसद कमलनाथ ने कोयलांचल क्षेत्र की जनता और कार्यकर्ताओ को दिल जीता था आज उसी अंदाज और उसी रूप मे उनके ज्येष्ठ पुत्र युवा नेता नकुल नाथ ने परासिया विधानसभा क्षेत्र के वरिष्ठ कांग्रेस कार्यकर्ताओं को उन पलो की याद दिला दी। सभी ने कहा कि कमलनाथ के रूप मे नकुलनाथ आये है।
नकुल के आगमन पर कोयलांचल क्षेत्र के कांग्रेसी कार्यकर्ता एवं आमजन ने उनका ह्दय से स्वागत कर अपने सामने राजनैतिक इतिहास को दोहराते हुये देखा। नकुलनाथ ने आज परासिया अंचल के कांग्रेस कार्यकर्ताओ के सम्मेलन मे उपस्थित होकर अपना उदबोधन दिया। प्रारंभिक वक्ताओ के उदबोधन के बाद नकुल ने कहा कि मैं जिले की सातों सीटो पर कांग्रेस की ऐतिहासिक विजय के लिये सभी कार्यकर्ताओ एवं संगठन को बधाई देता हॅूं।
 
छिंदवाडा देश का एक ऐसा अकेला जिला है जहां सातो विधानसभा मे कांग्रेस के विधायक है, जहां के सांसद कांग्रेस से है, जहां प्रदेश के मुख्यमंत्री छिंदवाडा के है और तो और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भी छिंदवाड़ा के है और निकट भविष्य मे छिंदवाडा का एक ऐसा घर होगा जहां पिता पुत्र एक साथ अपने अपने पदो के लिये प्रचार पर निकलेंगे और एक दूसरे को वोट भी देंगे। अपने भावनात्मक उदबोधन मे नकुल ने कहा कि छिंदवाड़ा कमलनाथ की पहली पसंद, पहली प्राथमिकता रही है। वे चाहे किसी भी पद पर पहुंच जाये वे अपनी कर्मभूमि से कभी अलग नही हो सकते। उन्होने कहा कि जो प्यार इस कोयलांचल और इस जिले की जनता ने दिया है
 
वे भी एक पुत्र होने के नाते यही अपेक्षा करते है कि जिले की जनता का प्यार, विश्वास, बल और शक्ति एक आशीर्वाद के रूप मे उन्हे मिलेगी।कार्यक्रम मे सम्मिलित होने के पूर्व नकुलनाथ ने रास्ते में पढ़ने वाले कोसमी हनुमान मंदिर मे जाकर पूजा अर्चना की और जिले व प्रदेश के कल्याण के लिये पावन पुत्र श्री हनुमान से आशीर्वाद मांगा तत्पश्चात चांदामेटा पहुंचकर जारी मुख्मयंत्री क्रिकेट कप के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर उनका उत्साहवर्धन किया। कार्यकर्ता सम्मेलन मे पहुंचे नकुलनाथ के उदबोधन से पूर्व जिला कांग्रेस अध्यक्ष गंगाप्रसाद तिवारी, विधायक दीपक सक्सेना, सोहन बाल्मिकी व ब्लाक अध्यक्ष हेमंत राय ने संगठन व सरकार की योजनाओ से कार्यकर्ताओ को अवगत कराया। इस अवसर पर कमलनाथ के ओएसडी संजय श्रीवास्तव, विधायक सुनील उइके, मोहम्मद अबरार, कमल राय, आशीष सिंकदरपुरे प्रकाश राय रवि वर्मा सहित कांग्रेस के समस्त पदाधिकारी एवं हजारों की संख्या मे कार्यकर्ता उपस्थित हुये।
 
 लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर खिरसाडोह इको सेंटर में ब्लॉक कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया जिसमें कमलनाथ की तरह ही नकुलनाथ अपने कार्यकर्ताओंमें जोश भरते नजर आऐ। पत्नि सिमरननाथ के साथ पहुचे नकुलनाथ ने अपने उदबोधन मे भारतीय जनता पार्टी पर अरोप लगाया कि वह चुनावी मौसम में मंदिर मस्जिद की बाते करके गंदी राजनीति करती और आम जनता को गुमराह करती है। छिंदवाड़ा देश का एक मात्र जिला है जहां की सातो विधायक कांग्रेस के है इस बार का लोकसभा चुनाव ऐतिहासिक होगा जिसमे पहली बार पिता पुत्र एक दुसरे को वोट डालेंगे। परासिया विधायक सोहन वाल्मिक ने दावा करते हुये कहां की लोकसभा चुनाव मे परासिया विधानसभा नकुलनाथ को सबसे अधिक मतो से जितायेगीे।
 
कार्यक्रम मे कांग्रेस जिला अध्यक्ष गंगा तिवारी  विधायकों मे दीपक सक्सेना सुनील उईके ने अपने उदबोधन मे कार्यकर्ताओ मे जोश भरा एवं चुनाव जीताने की बात कही। कार्यकर्ता सम्मेलन मे मुख्य रूप से गोविंद राय, मो. अबरार, जनपद अध्यक्ष रईश खान, ब्लाक अध्यक्ष हेमंत राय, जमील खान, नरेंद्र विश्वक्रर्मा, ब्रज कुमारी सरेयाम, पुर्णिमा बैले, वीरबहादुर सिंग एवं ब्लाक से आये हुऐ बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शामिल हुये।