Thursday, June 30, 2022
Homeदेश'अग्निपथ योजना' के विरोध में RJD-वाम दलों ने राजभवन तक निकाला पैदल...

‘अग्निपथ योजना’ के विरोध में RJD-वाम दलों ने राजभवन तक निकाला पैदल मार्च, कांग्रेस ने बनाई दूरी


पटना. ‘अग्निपथ योजना’ के विरोध में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) और वाम दलों ने बुधवार को राजभवन पैदल मार्च किया. बिहार विधानसभा (Bihar Assembly) से निकल कर राजभवन तक तमाम विधायकों ने पैदल मार्च करते हुए विरोध जताया. इस पैदल मार्च में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, राबड़ी देवी, तेज प्रताप यादव समेत आरजेडी और वाम दलों के बड़ी संख्या में विधायक शामिल हुए. तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने ‘अग्निपथ योजना’ (Agnipath Scheme) की खिलाफत करते हुए कहा कि यह योजना बीजेपी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) का हिडेन एजेंडा है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार चार साल के बाद अग्निवीरों को 12 लाख रुपया देने की बात कह रही है जो कोई एहसान नहीं है. सरकार ग्रेजुएटी का पैसा बचाना चाहती है.

तेजस्वी यादव ने ‘अग्निपथ योजना’ को लेकर हुए धरना-प्रदर्शन में गिरफ्तार किए गए युवाओं को रिहा करने और उन पर दर्ज एफआईआर (FIR) वापस लेने की मांग की. पैदल मार्च के बाद तेजस्वी समेत सभी दलों के डेलीगेट्स (प्रतिनिधिमंडल) ने राज्यपाल फागू चौहान को ज्ञापन सौंपा. महागठबंधन के पैदल मार्च में वाम दल आरजेडी के साथ खड़े दिखे जबकि कांग्रेस ने इससे दूरी बनाए रखी.

BJP नेताओं के बच्चों को RJD कार्यालय में नौकरी पर रखेंगे
नेता प्रतिपक्ष ने बीजेपी के नेताओं के द्वारा अग्निवीरों को बीजेपी कार्यालय में नौकरी देने के बयान का विरोध करते हुए कहा कि अगर ऐसा है तो वो (बीजेपी नेता) अपने बच्चों को अग्निवीर बनाएं, चार साल के बाद रिटायरमेंट होने पर आरजेडी उन्हें अपने कार्यालय में नौकरी पर रखेगी, और 24 लाख रुपए भी देगी.

तेजस्वी के मार्च के समय पर BJP ने खड़े किए सवाल
तेजस्वी और सभी सहयोगी दलों द्वारा निकाले गए पैदल मार्च का बीजेपी ने कड़ाई से विरोध जताया है।बीजेपी प्रवक्ता राम सागर सिंह ने कहा कि युवा तेजस्वी यादव के हकीकत को समझ चुकहै।तेजस्वी के तमाम सवालों का जबाब सेना दे चुकी है।ऐसे आंदोलन कर उकसाने का काम नही करे।

Tags: Agnipath scheme, Agniveer, Bihar News in hindi, Bihar politics, Tejashwi Yadav



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments