Tuesday, August 9, 2022
Homeदेशअग्निपथ योजना: गोरखपुर-पाटलिपुत्र एक्सप्रेस ट्रेन में आग लगाने वाला मुख्य आरोपी गिरफ्तार

अग्निपथ योजना: गोरखपुर-पाटलिपुत्र एक्सप्रेस ट्रेन में आग लगाने वाला मुख्य आरोपी गिरफ्तार


गोपालगंज. अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) के विरोध में गोरखपुर-पाटलिपुत्र मेल एक्सप्रेस की बोगी को आग के हवाले करने के मुख्य आरोपी पप्पू कुमार सिंह उर्फ रवि रंजन को मामले में जीआरपी (GRP) और आरपीएफ (RPF) ने गिरफ्तार कर लिया है. शनिवार को आरोपी से पूछताछ करने के बाद उसे जेल भेज दिया गया है. गिरफ्तार आरोपी महम्मदपुर थाना क्षेत्र के करसघाट गांव के निवासी भृगुनाथ सिंह का बेटा है. उसकी उम्र 24 वर्ष है. पुलिस ने आरोपी से पूछताछ के बाद उपद्रवियों की तलाश में छापेमारी तेज कर दी है.

आरपीएफ के इंस्पेक्टर अजय कुमार यादव ने बताया कि पूछताछ में आरोपी पप्पू कुमार सिंह उर्फ रवि रंजन ने ट्रेन की बोगी में आग लगाने वाले एक दर्जन से ज्यादा उपद्रवियों का नाम बताया है. उन्होंने बताया कि बीते 16 जून को गोपालगंज के सिधवलिया रेलवे स्टेशन के पास गोरखपुर-पाटलिपुत्र मेल एक्सप्रेस की एक बोगी को आग के हवाले कर दिया था. इसको लेकर थावे जीआरपी थाना में 150 से ज्यादा अज्ञात उपद्रवियों के विरुद्ध प्राथमिकी (एफआईआर) दर्ज की गयी थी.

सेना में भर्ती की तैयारी कर रहा था गिरफ्तार मुख्य आरोपी

गिरफ्तार मुख्य आरोपी ने पुलिस को बताया कि वो सेना में भर्ती के लिए तैयारी करता था. फिजिकल परीक्षा में पास हो चुका था जिसके बाद वो आगे की तैयारी में लगा हुआ था. वहीं, अब इस उपद्रव कांड में गिरफ्तारी होने के बाद अब रेलवे बोर्ड को कानूनी कार्रवाई से संबंधित पुलिस रिपोर्ट भेज कर रद्द भी करायेगी.

बता दें कि सेना में भर्ती के लिए केंद्र की अग्निपथ योजना के विरोध में पिछले महीने राजधानी पटना समेत बिहार के विभिन्न हिस्सों में उपद्रवियों ने जमकर तोड़फोड़ और हिंसक प्रदर्शन किया था. इस दौरान कई ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया गया था. हिंसा और आगजनी को देखते हुए अफवाहों पर रोक लगाने के मकसद से बिहार के 20 जिलों में चार दिन तक इंटरनेट सेवा ठप कर दी गई थी.

Tags: Agnipath scheme, Bihar News in hindi, Crime News



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments