अभिनेता अन्नू कपूर को ठगने वाला शख्स मुंबई से गिरफ्तार, KYC के बहाने लुटे थे 4.36 लाख रुपये – man who duped actor annu kapoor arrested from mumbai looted rs 4 36 lakh on the pretext of kyc – News18 हिंदी

0
14
मुंबई: हिंदी फिल्मों के अभिनेता अन्नू कपूर से बैंक ‘केवाईसी’ विवरण अद्यतन करने के बहाने 4.36 लाख रुपये की ठगी करने के आरोप में 28 वर्षीय एक व्यक्ति को मुंबई से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी. एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी आशीष पासवान को सोमवार को अंधेरी उपनगरीय इलाके से गिरफ्तार किया गया. वह बिहार में दरभंगा का रहने वाला है और उसे बैंक खाते खुलवाने में लोगों की मदद पर कमीशन मिलता है.
एक विशेष टीम ने तकनीकी साक्ष्य, मोबाइल फोन नंबर और ऑनलाइन लेनदेन के विवरण के जरिए पासवान की पहचान की. उन्होंने कहा कि आरोपी ने निजी बैंक में अपना खाता खोलते समय जो तस्वीर जमा की थी, वह भी मेल खा रही थी. उसी बैंक में कपूर का भी खाता है. पुलिस ने पासवान के पास से कुछ दस्तावेज और दो मोबाइल फोन बरामद किए हैं. जांच से पता चला कि पासवान ने खुद को निजी बैंक की मुख्य शाखा में कार्यरत कार्यकारी अधिकारी बता कर सितंबर में कपूर को फोन किया था.

ये भी पढ़ें- ‘कांग्रेस के जमाने में दंगे करने वालों को पनाह मिलती थी, लेकिन अब…’, वडोदरा में पीएम माेदी


कपूर ने ओशिवारा थाना में साइबर ठगी की शिकायत दर्ज कराई थी. पुलिस और बैंक के प्रबंधक की त्वरित कार्रवाई से यह सुनिश्चित हुआ कि दो अलग-अलग बैंक खातों में स्थानांतरित किए गए 4.36 लाख रुपये में से 3.08 लाख रुपये के लेनदेन पर रोक लग गई.

Tags: Cyber Crime, Cyber Thug, Mumbai police

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here