इंडोनेशिया में भूकंप ने मचाई तबाही, पीएम मोदी ने मौतों पर जताई संवेदना, कहा- भारत आपके साथ खड़ा है – earthquake wreaks havoc in indonesia pm modi expresses condolences on death – News18 हिंदी

0
16


नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडोनेशिया में भूकंप से हुई मौतों पर मंगलवार को शोक जताया और कहा कि दुख की इस घड़ी में भारत वहां के लोगों के साथ खड़ा है. उल्लेखनीय है कि इंडोनेशिया के मुख्य द्वीप जावा में सोमवार को आए भीषण भूकंप और उसके बाद आए झटकों के कारण कई मकान गिर गए हैं. भूकंप जनित हादसों से देश में कम से कम 162 लोगों की मौत हुई है, जबकि सैकड़ों अन्य घायल हुए हैं.

मोदी ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘इंडोनेशिया में भूकंप से जान व माल को हुई क्षति से दुखी हूं. पीड़ितों और उनके परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘दुख की इस घड़ी में भारत इंडोनेशिया के साथ खड़ा है.’’ मोदी ने इस ट्वीट को इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो के ट्विटर हैंडल पर भी टैग किया है.

ये भी पढ़ें- उत्तर के साथ दक्षिण भारत में भी ठंड बढ़ी, बेंगलुरु, मुंबई में भी पारा गिरा, दिल्ली में तापमान 9 डिग्री पहुंचा

भूकंप से दर्जनों इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं और अपनी जान बचाने के लिए सड़कों और गलियों में भाग रहे लोगों में से कई घायल और खून से लथपथ नजर आए. वहां मंगलवार को भी बचाव व राहत अभियान जारी रहा.

Tags: Earthquake, Indonesia, Indonesia News, PM Modi



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here