Tuesday, June 28, 2022
Homeदेशइन 5 राज्यों में कोरोना संक्रमण की रफ्तार ने बढ़ाई केंद्र सरकार...

इन 5 राज्यों में कोरोना संक्रमण की रफ्तार ने बढ़ाई केंद्र सरकार की टेंशन, 5-स्तरीय रणनीति अपनाने का निर्देश


नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस से संक्रमण की रफ्तार एक बार फिर बढ़ने लगी है. बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना के नए मामलों में 40 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है. देश में आज कोरोना संक्रमण के 7240 नए केस सामने आए और 8 मौतें हुईं. वहीं कल 5233 नए कोविड केस दर्ज हुए थे और 7 मौतें हुई थीं. देश में सामने आ रहे कोरोना के नए मामलों में सबसे ज्यादा भागीदारी महाराष्ट्र, केरल, दिल्ली, कर्नाटक और तमिलनाडु की है. इन राज्यों में सर्वाधिक कोविड केस सामने आ रहे हैं.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय महाराष्ट्र, केरल, दिल्ली, कर्नाटक और तमिलनाडु में COVID19 की स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहा है और उन्हें पांच-स्तरीय रणनीति, यानी टेस्ट-ट्रैक-ट्रीट-टीकाकरण और COVID उपयुक्त व्यवहार का पालन करने के लिए निर्देशित किया गया है. केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने इससे पहले 4 जून को भी उपरोक्त पांच राज्यों को पत्र लिखकर कोरोना के बढ़ते मामलों पर चिंता जताई थी. ताजा निर्देश में केंद्र ने राज्यों से कहा है कि वे तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामलों पर पैनी नजर रखें और संक्रमण पर काबू पाने के लिए जरूरी कदम उठाएं.

जून के महीने में, भारत में अब तक 39,400 से अधिक नए मामले सामने आए हैं। इनमें से 20,000 से अधिक नए मामले इस सप्ताह ही सामने आए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में सक्रिय कोविड -19 मामलों की संख्या में 3,641 की वृद्धि हुई है. देश में कोरोनो के अब 32,498 सक्रिय मामले हो गए हैं, जो कुल मामलों का 0.07% हिस्सा है. भारत में कोरोना महामारी शुरू होने के बाद से लेकर अब तक कुल 5,24,723 मौतें हुई हैं. पिछले 24 घंटों में 3,500 से अधिक लोगों के ठीक होने के साथ रिकवरी दर 98.72% पर स्थिर बनी हुई है.

Tags: Corona Active Case, Coronavirus, Covid 19 Alert



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments