Saturday, July 2, 2022
Homeदेशईडी के सामने जल्द पेश होंगे सोनिया-राहुल गांधी, कांग्रेस ने कहा-हमारे पास...

ईडी के सामने जल्द पेश होंगे सोनिया-राहुल गांधी, कांग्रेस ने कहा-हमारे पास छिपाने को कुछ नहीं


नई दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उनके पुत्र पूर्व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी जल्द प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश होंगे. प्रवर्तन निदेशालय ने नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया गांधी और राहुल गांधी को पेश होने के लिए नोटिस भेजा है. हालांकि सोनिया गांधी कोरोना संक्रमित होने के कारण समय पर ईडी के सामने पेश नहीं हुईं लेकिन कांग्रेस नेता का कहना है कि जल्द वे ईडी के सामने पेश होंगी. कांग्रेस ने बुधवार को कहा कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश होंगे क्योंकि उनके पास छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है.

हम भाजपा की तरह नहीं
पार्टी प्रवक्ता पवन खेड़ा ने से कहा, हम कानून को मानने वाली पार्टी हैं. हम नियमों का अनुसरण करते हैं. पवन खेड़ा ने कहा, अगर हमारे अध्यक्ष को तलब किया गया है तो निश्चित तौर पर वे पेश होंगी. उन्होंने कहा, हमारे पास छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है. उन्होंने कहा, हम भाजपा की तरह नहीं है. हमें याद है जब अमित शाह 2002 से 2013 के दौरान भागते फिर रहे थे. खेड़ा ने कहा, हमें कोई घबराहट नहीं है. वो लोग नियमों को तोड़कर नोटिस भिजवाते हैं.

उन्हें समझ आएगा कि किससे पाला पड़ा है. ईडी ने ‘नेशनल हेराल्ड’ से जुड़े कथित धनशोधन मामले में सोनिया गांधी को आठ जून को पेश होने के लिए नोटिस दिया था, हालांकि कांग्रेस अध्यक्ष ने पेश होने के लिए और समय मांगा है, क्योंकि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हैं तथा अब तक स्वस्थ नहीं हुई हैं.

अभी पॉजिटिव ही हैं सोनिया गांधी
सूत्रों ने बताया कि सोनिया गांधी गत गुरुवार को कोरोना वायरस से संक्रमित हुई थीं और उनकी जांच रिपोर्ट अभी निगेटिव नहीं आई है. कथित धनशोधन के इसी मामले में ईडी की ओर से कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को 13 जून को पूछताछ के लिए बुलाया गया है. ईडी ने इससे पहले राहुल गांधी को दो जून को पेश होने को कहा था, लेकिन उन्होंने पेश होने के लिए कोई दूसरी तारीख देने का अनुरोध करते हुए कहा था कि वह देश से बाहर हैं. राहुल गांधी गत सप्ताहांत स्वेदश लौटे.

Tags: Congress, ED, Rahul gandhi, Sonia Gandhi



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments