Thursday, June 30, 2022
Homeदेशउदयपुर में बड़ा हादसा: नींव खोदने के दौरान पड़ोस की दुकान ढही,...

उदयपुर में बड़ा हादसा: नींव खोदने के दौरान पड़ोस की दुकान ढही, 11 लोग दबे, 3 की मौत, सीएम पहुंचे


उदयपुर. उदयपुर के सविना इलाके में स्थित कृषि मंडी में नई दुकान की नींव खोदने के दौरान उससे सटी दूसरी दुकान के ढह (Shop collapsed) जाने से बड़ा हादसा हो गया. इस हादसे में 11 लोग मलबे के नीचे दब गए. इनमें से 2 ग्राहकों और एक अकाउंटेंट की मौत हो गई. 8 अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. उन्हें रेस्क्यू कर इलाज के लिए हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. हादसे की सूचना के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) घायलों की कुशलक्षेम पूछने के लिये अस्पताल पहुंचे. सरकार की ओर से मृतकों के परिवार को 2-2 लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की गई है.

जानकारी के अनुसार हादसा बुधवार शाम को कृषि मंडी की दुकान नंबर 10 पर हुआ. वहां स्वीकृति तो फर्स्ट फ्लोर बनाने की ली गई थी लेकिन इसकी आड़ में अवैध रूप से बगल में एक नई दुकान की नींव खोद दी गई. इससे विनय कांत की पहले वाली दुकान की छत तेज धमाके के साथ गिर गई. हादसे के दौरान दुकान में मालिक विनय कांत, दुकान का अकाउंटेंट, ग्राहक और मजदूरों समेत 11 लोग मौजूद थे.

एसडीआरएफ की टीम ने किया रेस्क्यू
छत के अचानक धराशायी होने से ये सभी लोग उसके नीचे मलबे में दब गए. हादसा होते ही कृषि मंडी क्षेत्र में अफरातफरी का माहौल हो गया. भीड़भाड़ वाला इलाका होने के कारण मौके पर बड़ी तादाद में लोग जमा हो गए. सूचना पर एसडीआरएफ की टीम और पुलिस मौके पर पहुंची. एसडीआरएफ की टीम ने मलबे से रेस्क्यू कर लोगों को बाहर निकाला. लेकिन तब तक 3 लोगों की मौत हो चुकी थी.

मंडी में काफी देर तक अफरातफरी मची रही
बाद में 8 घायलों को तत्काल एमबी अस्पताल पहुंचाया गया. हादसे में मौत के शिकार हुये लोगों में से नीलेश मेनारिया और भावेश तंबोली ग्राहक थे. जबकि जयपाल सिंह दुकान का अकाउंटेंट था. दुकान के मालिक विनय कांत और कमलेश जैन भी हादसे में घायल हो गये. हादसे के कारण मंडी में काफी देर तक अफरातफरी मची रही.

घायलों से मिलने पहुंचे सीएम गहलोत
इस दर्दनाक हादसे की जानकारी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को मिलने बाद वे शाम को उदयपुर पहुंचे. सीएम हेलिपैड से सीधे घायलों से मिलने के लिये एमबी अस्पताल गये. उन्होंने घायलों की कुशलक्षेम पूछी और मृतकों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की. मुख्यमंत्री के साथ कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला, मुकुल वासनिक और पंकज शर्मा भी मौजूद थे.

Tags: Big accident, Crime News, Rajasthan news, Udaipur news



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments