Saturday, June 25, 2022
Homeदेशउपचुनाव: लोकसभा की 3 और विधानसभा की 7 सीटों पर वोटिंग आज,...

उपचुनाव: लोकसभा की 3 और विधानसभा की 7 सीटों पर वोटिंग आज, थोड़ी देर में शुरू होगा मतदान


नई दिल्ली. आज लोकसभा की 3 सीटों पर उपचुनाव के लिए वोटिंग होगी. ये सीटें हैं- उत्तर प्रदेश में आज़मगढ़, रामपुर और पंजाब में संगरूर. इसके अलावा 7 विधानसभा सीटों पर भी आज वोट डाले जाएंगे. ये हैं- दिल्ली में राजिंदर नगर, झारखंड में मंदार, आंध्र प्रदेश में आत्मकुर और त्रिपुरा में अगरतला, टाउन बोरदोवाली, सूरमा और जबराजनगर.

भगवंत मान के मुख्यमंत्री बनने के संगरूर लोकसभा सीट खाली हुई है. इस से आप ने गुरमेल सिंह को टिकट दिया है. जबकि कांग्रेस ने दलवीर सिंह गोल्डी और भारतीय जनता पार्टी ने केवल ढिल्लों को मैदान में उतारा है. शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) ने शिरोमणि अकाली दल की कमलदीप कौर के खिलाफ अपने प्रमुख सिमरनजीत सिंह मान को मैदान में उतारा है.

उत्तर प्रदेश में आजमगढ़ की सीट सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने खाली की है.सपा ने उनके चचेरे भाई धर्मेंद्र यादव को टिकट दिया है. भाजपा के दिनेश लाल यादव उर्फ ​​निरहुआ और बहुजन समाज पार्टी के शाह आलम उर्फ ​​गुड्डू जमाली मैदान में हैं. आजम खान के पूर्व निर्वाचन क्षेत्र रामपुर में खान के करीबी आसिम रजा का मुकाबला भाजपा के घनश्याम लोधी से है. कांग्रेस चुनाव नहीं लड़ रही है.

त्रिपुरा में मुख्यमंत्री माणिक साहा को टाउन बोरदोवाली में कांग्रेस के आशीष कुमार साहा के खिलाफ खड़ा किया गया है. अगरतला में बीजेपी के पूर्व विधायक सुदीप रॉय बर्मन बीजेपी के डॉक्टर अशोक सिन्हा और सीपीएम के कृष्णा मजूमदार के खिलाफ कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं.

आंध्र प्रदेश के आत्मकुर में, विधायक मेकापति गौतम रेड्डी की मृत्यु के बाद खाली हुए सीट पर वाईएसआर कांग्रेस ने उनके भाई विक्रम रेड्डी को नामित किया है. टीडीपी चुनाव नहीं लड़ रही है और भाजपा ने जी भरत कुमार यादव को मैदान में उतारा है.

पूर्व मंत्री बंधु तिर्की को आय से अधिक संपत्ति के मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद खाली हुए झारखंड के मंदार में कांग्रेस ने तिर्की की बेटी शिल्पी नेहा को मैदान में उतारा है. जबकि भाजपा ने गंगोत्री कुजूर को मैदान में उतारा है.

राघव चड्ढा के राज्यसभा के लिए चुने जाने के बाद खाली हुई दिल्ली की राजिंदर नगर सीट पर AAP ने भाजपा के पूर्व पार्षद राजेश भाटिया और कांग्रेस की प्रेम लता के खिलाफ दुर्गेश पाठक को मैदान में उतारा है.



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments