Saturday, July 2, 2022
Homeदेशऊनाः बिना एनओसी खोल दिया शराब का ठेका, नगर परिषद ने मौके...

ऊनाः बिना एनओसी खोल दिया शराब का ठेका, नगर परिषद ने मौके पर जाकर करवाया बंद


ऊना . हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में नगर परिषद के वार्ड-3 स्थित वेंडर्स जोन में शराब के बड़े कारोबारी ने बिना अनुमति लिए और एनओसी के शराब का अवैध ठेका खोल दिया. मामले की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंचे नगर परिषद के अधिकारियों और कर्मचारियों ने इस अवैध शराब ठेके को फौरन वहां से हटवा दिया. इतना ही नहीं, वेंडर्स जोन क्षेत्र में अवैध रूप से पैर पसार रहे कुछ अन्य लोगों को भी वहां से खदेड़ा गया है.

दरअसल, नगर परिषद की ओर से इस क्षेत्र में बैंडर्स जोन बनाया गया है. लेकिन बिना अनुमति और एनओसी के सरकारी भूमि पर न केवल एक खोखा बनाया, बल्कि उस में बाकायदा शराब की बिक्री का काम भी शुरू कर दिया गया. शराब के कारोबार से जुड़े एक बड़े कारोबारी द्वारा इस तरह अवैध दुकान खोले जाने से एक तरफ जहां क्षेत्र में चर्चाओं का दौर गरम हो गया है. नगर परिषद ने मामले की जानकारी मिलते ही त्वरित कार्रवाई करते हुए शराब की अवैध दुकान को बंद करवा कर खोखे को भी वहां से हटवा दिया है.

यहां केवल मात्र शराब कारोबारी ही नहीं, बल्कि इसी क्षेत्र में अवैध रूप से अपने काम धंधे चलाने के लिए अतिक्रमण कर बैठे अन्य लोगों को भी वहां से खदेड़ दिया गया है. वार्ड-3 के वेंडर जोन में कार्रवाई को पहुंची नगर परिषद की टीम ने जब शराब ठेके पर मौजूद कारिंदे से ठेके के संबंध में नगर परिषद द्वारा जारी एनओसी और अनुमति पत्र दिखाने को कहा तो पहले उसने अपने पास अनुमति और एनओसी होने का दावा किया, लेकिन दस्तावेज मांगे जाने पर वह कुछ भी नहीं दिखा सका.

नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी संदीप कुमार का कहना है कि नगर परिषद क्षेत्र में अवैध शराब दुकान खोले जाने की सूचना मिली है, जिसे मौके पर पहुंचकर हटवा दिया गया है. इसके अतिरिक्त वहां पर अवैध रूप से अस्थाई दुकानें लगा कर बैठे अन्य लोगों को भी खदेड़ा गया है.

Tags: Himachal Police, Illegal liquor, Liquor



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments