Saturday, June 25, 2022
Homeदेशऔरंगाबाद का नाम होगा संभाजी नगर, सीएम उद्धव ठाकरे ने किया ऐलान,...

औरंगाबाद का नाम होगा संभाजी नगर, सीएम उद्धव ठाकरे ने किया ऐलान, कहा- पिता के वादे को भूला नहीं हूं


मुंबई. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने औरंगाबाद का नाम बदलकर संभाजी नगर करने का फैसला किया है. औरंगाबाद में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि शहर का नाम बदला जाएगा. साथ ही यह भी कहा कि वह अपने दिवंगत पिता बालासाहेब ठाकरे के उसे वादे को भूले नहीं हैं कि औरंगाबाद का नाम संभाजी नगर रखा जाएगा. उद्धव ठाकरे ने कहा कि मेरे पिता ने (औरंगाबाद का) नाम बदलकर संभाजी नगर करने का वादा किया था. डेढ़ साल पहले, राज्य विधानमंडल द्वारा एक प्रस्ताव पारित किया गया था और नाम बदलने के लिए केंद्र को भेजा गया था. हालांकि, अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है.

इसके अलावा उन्होंने कहा कि मैं न केवल औरंगाबाद का नाम संभाजी नगर रखूंगा बल्कि उस शहर को बदल दूंगा, जिससे छत्रपति संभाजी महाराज को इस पर गर्व होगा.  टाइम्स नाऊ की रिपोर्ट के मुताबिक भाजपा ठाकरे सरकार पर औरंगाबाद का नाम बदलने का दबाव बना रही है. वहीं रैली में सीएम उद्धव ठाकरे ने भाजपा को कश्मीर में हनुमान चालीसा का पाठ करने की भी चुनौती दे दी. उन्होंने कहा कि अगर आप में हिम्मत है तो कश्मीर में जाकर हनुमान चालीसा का पाठ करें. साथ ही यह भी कहा कि शिवसेना ने हिंदुत्व के लिए क्या किया और भाजपा ने क्या किया, इसपर मुंबई में खुली बहस होनी चाहिए.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रैली के दौरान सीएम ठाकरे ने नुपुर शर्मा के बयान को लेकर भी भाजपा को आड़े हाथों ले लिया. उन्होंने कहा कि बीजेपी प्रवक्ता के एक बयान के चलते देश को अपमान सहना पड़ा. यहां महाराष्ट्र में बीजेपी लाउडस्पीकर और अन्य चीजों को लेकर मुद्दा बना रही है. शिवसेना प्रमुख ने कहा कि महा विकास अघाड़ी ने कुछ लोगों के सपनों के खिलाफ सरकार के ढाई साल पूरे कर लिये हैं. इसके उद्धव ठाकरे ने कहा कि ईडी और सीबीआई के हमारे पीछे चलने के बजाय जम्मू-कश्मीरी पंडितों की स्थिति पर ध्यान दें. वहीं उद्धव ठाकरे ने शिवलिंग पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के बयान का स्वागत किया.

Tags: Chief Minister Uddhav Thackeray, Maharashtra



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments