कहां होगा इस बार का शीतकालीन सत्र, नए संसद भवन में बैठक को लेकर क्या कह गए ये मंत्री? – where will be the winter session this year speaker will decide session will be held either in new building or old – News18 हिंदी

0
25


नई दिल्ली: केंद्रीय आवास और शहरी कार्य राज्य मंत्री कौशल किशोर ने मंगलवार को कहा कि नये संसद भवन को अंतिम रूप दिया जा रहा है और लोकसभा अध्यक्ष यह निर्णय लेंगे कि आगामी शीतकालीन सत्र वहां आयोजित होगा या मौजूदा भवन में ही चलेगा. संसद का शीतकालीन सत्र सात दिसंबर को शुरू होगा ओर 29 दिसंबर तक चलेगा. सरकार ने कहा है कि परियोजना नवंबर तक पूरी की जाएगी. किशोर ने कहा कि परियोजना पटरी पर है और निर्माण कार्य जल्द से जल्द पूरा करने के लिए प्रयास किये जा रहे हैं.

उन्होंने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘लोकसभा अध्यक्ष तय करेंगे कि संसद का शीतकालीन सत्र नये भवन में चलेगा या पुराने में.’ परियोजना के पूरे होने के संदर्भ में केंद्रीय आवास और शहरी कार्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने इस महीने की शुरुआत में कहा था कि तारीख की घोषणा सरकार को करनी है.

ये भी पढ़ें- इमरान खान ने बेचा भारत से मिला गोल्ड मेडल, पाकिस्तानी रक्षा मंत्री का बड़ा खुलासा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिसंबर 2020 में नये संसद भवन की आधारशिला रखी थी जिसमें आधुनिक सुविधाएं होंगी. इमारत का निर्माण टाटा प्रोजेक्ट्स लिमिटेड कर रही है.

Tags: Central Vista Avenue, Parliament session, Winter Session of Parliament



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here