कांग्रेस ने गांधीवादी मूल्यों का पालन नहीं किया, गांवों की उपेक्षा की: प्रधानमंत्री मोदी

0
11


हाइलाइट्स

पीएम मोदी ने कहा कि पिछली कांग्रेस सरकारों ने महात्मा गांधी के मूल्यों का पालन नहीं किया.
पीएम मोदी ने अहमदाबाद के बावला गांव में चुनावी रैली को संबोधित किया.
गुजरात में दो चरणों में विधानसभा चुनाव होने वाला है.

अहमदाबाद. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को कहा कि पिछली कांग्रेस सरकारों ने महात्मा गांधी के मूल्यों का पालन नहीं किया और गुजरात के गांवों की उपेक्षा की. मोदी गुजरात में अहमदाबाद जिले के बावला गांव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवारों के लिए एक प्रचार रैली में बोल रहे थे. उन्होंने कहा, ‘महात्मा गांधी कहते थे कि भारत की आत्मा गांवों में बसती है. लेकिन कांग्रेस नेताओं ने ऐसे गांधीवादी मूल्यों का पालन करने की कभी परवाह नहीं की.

उन्होंने वास्तव में उस आत्मा को कुचल दिया. गांवों की उपेक्षा की गई और उनकी वास्तविक क्षमता को कभी समझा नहीं गया.’ प्रधानमंत्री ने कहा कि गांवों और शहरों के बीच की खाई कांग्रेस सरकारों के तहत ही चौड़ी हुई, जिसने ‘दोनों के बीच संघर्ष का लाभ भी लिया’. उन्होंने दावा किया, ‘आज हर कोई गुजरात की पंचायती राज व्यवस्था की सराहना करता है. लेकिन कांग्रेस के शासन के दौरान उस विभाग का बजट सिर्फ 100 करोड़ रुपये था.’

प्रधानमंत्री ने कहा कि सत्ता में आने के बाद भाजपा ने गांवों में बिजली और नल के पानी जैसी सुविधाएं मुहैया कराने पर ध्यान केंद्रित किया ताकि लोगों को ऐसी सुविधाओं के अभाव में शहरों की ओर पलायन न करना पड़े. चुनावी राज्य गुजरात में मुफ्त बिजली देने के कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बादे के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को कहा कि अब समय मुफ्त में बिली पाने का नहीं बल्कि इससे आय करने का है.

उत्तर गुजरात के अरवल्ली जिला स्थित मोडासा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि उन्हें वह कला पता है कि कैसे लोग बिजली से पैसे कमा सकते हैं. इस दौरान, प्रधानमंत्री ने कांग्रेस को आड़े हाथों लिया और कहा कि वह ‘‘बांटों और शासन करो’’ के फार्मूले पर काम करती है और उसका सत्ता में बने रहने पर ही ध्यान लगा रहता है.

Tags: Gujarat Assembly Elections, PM Modi



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here