Saturday, July 2, 2022
Homeदेशकिडनैपिंग या साजिश? कोचिंग मैनेजर को अगवा कर 50 लाख की फिरौती लिए बिना क्यों भाग...

किडनैपिंग या साजिश? कोचिंग मैनेजर को अगवा कर 50 लाख की फिरौती लिए बिना क्यों भाग निकले अपहर्ता


रिपोर्ट – चंदन बंगारी

ऊधमसिंह नगर. शहर की पॉश कॉलोनी आवास विकास स्थित आईलेट कोचिंग सेंटर के मैनेजर का अपहरण कर लिया गया था. अपहरणकर्ताओं ने मैनेजर के फोन से कोचिंग संचालक के रिश्तेदार को कॉल कर 50 लाख की फिरौती मांगी थी. इस सूचना के बाद पुलिस सक्रिय हुई तो देर रात सितारगंज से अपहृत मैनेजर को बरामद कर लिया. वहीं मैनेजर को अगवा करने वाले भी गिरफ्तार कर लिए गए. अन्य तीन अपहर्ता फरार बताए जा रहे हैं.

मामला कुछ यूं है, रूद्रपुर के आवास विकास क्षेत्र में सतवंत सिंह कैंडिड इमीग्रेशन आईलेट कोचिंग सेंटर में मैनेजर है. बुधवार की शाम 4 बजे कुछ युवक उसे अपने साथ ले गए. रात लगभग साढ़े आठ बजे सतवंत के फोन से कोचिंग संचालक के रिश्तेदार को फोन कर बताया गया कि मैनेजर उनके कब्जे में है. साथ ही उसे छोड़ने के एवज में 50 लाख की फिरौती भी मांगी गई. इसके बाद आईलेट कोचिंग के संचालक ने मामले की सूचना पुलिस को दी.

लेन-देन के विवाद की आशंका

अपहरण की सूचना के बाद आनन-फानन में आसपास के सभी थानों की फोर्स मौके पर पहुंची. सीसीटीवी कैमरों की पड़ताल शुरू हुई. सीओ अभय सिंह ने घटनास्थल पर पहुंचकर जानकारी ली. सतवंत की लोकेशन सितारगंज में मिली, जहां से उसे बरामद कर पुलिस ने एक अपहर्ता को भी धर दबोचा. अपहरणकर्ता पूरनपुर पीलीभीत के बताए जा रहे हैं. पुलिस के मुताबिक घटना के पीछे लेनदेन का विवाद भी हो सकता है. लेकिन पुलिस फिलहाल सीधे तौर पर कुछ कहने से बच रही है. सीओ सिटी अभय प्रताप सिंह ने बताया कि पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

विदेश जाने के बहाने बढ़ाई थी जान-पहचान

पुलिस सूत्रों के अनुसार पूरनपुर पीलीभीत के चार लोग अपहरण में शामिल थे. इन लोगों ने विदेश जाने के बहाने सतवंत से नजदीकियां बढ़ाई थीं. उनको लगता था कि सतवंत लोगों को विदेश भेजने का काम करता है, लिहाजा उसका अपहरण कर मोटी रकम वसूलने की योजना थी. इसी प्लान के तहत कार से दो युवक आए और सतवंत को अगवा कर ले गए. बाद में पुलिस सक्रिय हुई तो अपहर्ता सतवंत और अपने एक साथी को कार सहित सितारगंज में छोड़कर भाग निकले. पुलिस अब तीन फरार लोगों की तलाश कर रही है. सतवंत के साथ जो दूसरा व्यक्ति मिला है, उससे पूछताछ की जा रही है.

Tags: Kidnapping Case, Uttarakhand news



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments