Tuesday, June 28, 2022
Homeदेशकिन्नौर में सतलुज पर निर्माणाधीन शौंगठोंग हाईड्रो प्रोजेक्ट में हादसा, 2 सुपरवाइजरों...

किन्नौर में सतलुज पर निर्माणाधीन शौंगठोंग हाईड्रो प्रोजेक्ट में हादसा, 2 सुपरवाइजरों की मौत


अरुण नेगी

रिकॉन्गपिओ. हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में सतलुज नदी पर निर्माणाधीन हाईड्रो प्रोजेक्ट शौंगठोंग में हादसा हुआ है. हादसे में दो सुपरवाजयरों की मौत हो गई है. हादसा मंगलवार दोपहर बाद हुआ.

जानकारी के अनुसार, किन्नौर के शौंगठोंग के पास एचपीपीसीएल जलविद्युत परियोजना के शरशाफ्ट में परियोजना के निर्माण चला हुआ है. निर्माण कार्य स्थल पर एक ट्रॉली मौक़े पर मौजूद पटेल कम्पनी के दो सुपरवाइजरो के ऊपर गिर गई. घटना में एक सुपरवाइजर की मौक़े पर मौत हो गई, जबकि दूसरे सुपरवाइजर को प्राथमिक उपचार के लिए जान गंवानी पड़ी.

एचपीपीसीएल के वरिष्ठ प्रबंधक हेमराज ने खबर की पुष्टि करते हुए बताया कि जिला के शौंगठोग समीप एचपीपीसीएल जलविद्युत परियोजना के निर्माण कार्य स्थल पर ट्रॉली का हुक टूट गया. हादसे में कम्पनी के सुपरवाइजर और एक अन्य ठेकेदार के सुपरवाइजर की मौत हुई है.उन्होंने बताया कि दोनों मृतक सुपरवाजरों के परिजनों को नियमानुसार राहत राशि दी गई है. घटना की जांच की जा रही है.

पहले भी हुआ था हादसा

दरअसल, किन्नौर जिले में काफी जलविद्युत परियोजनाएं हैं और यहां पर यह पहला हादसा नहीं है. इससे पूर्व भी हाल ही बीते माह टिढोंग जलविद्युत परियोजना मे भी ट्रॉली पर चट्टान गिरने से 3 मजदूरों ने अपनी जान गंवाई थी. प्रशासन ने जांच कमेटी का गठन कर टिढोंग परियोजना के हादसे मे जांच शुरू की थी, लेकिन अबतक जाँच रिपोर्ट सामने नहीं आई है. लगातार हो रहे हादसे सुरक्षा पर सवाल उठा रहे हैं.

Tags: Himachal news, Kinnaur News, Shimla News



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments