‘चुनावों में इस तरह की बातें कही जाती हैं’ : अमित शाह ने राहुल गांधी को सद्दाम जैसा बताने पर कहा

0
10


हाइलाइट्स

सीएम हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा था कि राहुल गांधी सद्दाम हुसैन जैसे दिखने लगे हैं.
अमित शाह ने इस बयान पर कहा कि ऐसी बातें चुनाव में होती रहती हैं.
कांग्रेस ने असम के मुख्यमंत्री की इस टिप्पणी पर नाराजगी जताई थी.

नई दिल्ली. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी का हुलिया इराक के पूर्व तानाशाह सद्दाम हुसैन जैसा बताने संबंधी भाजपा के एक नेता की टिप्पणी को बृहस्पतिवार को तवज्जो नहीं देते हुए कहा कि इस तरह की चीजों को नहीं खींचना चाहिए. असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने मंगलवार को दावा किया था कि राहुल इराक के पूर्व तानाशाह की तरह दिख रहे हैं, जिस पर कांग्रेस ने इस टिप्पणी को ‘अप्रिय और पूरी तरह से अस्वीकार्य’ बताया था.

यहां ‘टाइम्स नाऊ समिट’ में शाह ने कहा, ‘इस तरह की चीजों को नहीं खींचना चाहिए. जब कभी चुनाव होते हैं , तब इस तरह की चीजें बोली जाती हैं और लोग भी उसे सुनते हैं. लोग इसका आनंद उठाते हैं. इसमें यकीन करने के बाद, मतदान नहीं बदलता. चुनावों में इस तरह की बातें कही जाती हैं.’ बता दें कि हाल ही में सीएम हिमंता बिस्वा सरमा ने राहुल गांधी के दाढ़ी पर टिप्पणी की थी.

उल्लेखनीय है कि अहमदाबाद में एक जनसभा के दौरान शर्मा ने कहा था, ‘‘मैंने अभी देखा कि उनका (राहुल का) हुलिया भी बदल गया है. मैंने कुछ दिन पहले एक टेलीविजन साक्षात्कार में कहा था कि उनके नये हुलिये में कुछ भी गलत नहीं है. लेकिन यदि आपको हुलिया बदलना है तो कम से कम इसे सरदार वल्लभभाई पटेल या जवाहरलाल नेहरू जैसा कर लीजिए. गांधीजी जैसा नजर आते तो बेहतर होता. लेकिन आपका चेहरा सद्दाम हुसैन जैसा क्यों दिख रहा?’

वहीं सीएम हिमंत के इस बयान पर कांग्रेस के नेताओं ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा है कि यही वो ही व्यक्ति है, जो कांग्रेस नेताओं का पैर पकड़ता था. उनको शर्म आनी चाहिए, आज वो जो भी हैं वो कांग्रेस की वजह से है. वहीं कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने कहा है कि इनका बयान सुनकर भाजपा पर हंसने का मन होता है. कभी नहीं सोचा था कि ये लोग इतना नीचे गिरेंगे, लेकिन भारत जोड़ो यात्रा से इनके होश उड़ गए हैं. उनके नेता ने भी हाल में दाढ़ी बढ़ाई थी. लेकिन हमलोगों ने कुछ नहीं कहा था. हम इस मुद्दे पर बात करेंगे.

Tags: Amit shah, Rahul gandhi



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here