चुनाव गुजरात में और 1 दिन की छुट्टी महाराष्‍ट्र में, सरकार ने जारी किया आदेश – maharashtra government has given leave in view of gujarat elections these employees will be able to avail benefits – News18 हिंदी

0
23


हाइलाइट्स

गुजरात विधानसभा के मतदाताओं के लिए 1 दिन की छुट्टी की अनुमति दी
सभी प्राइवेट कंपनियों को इसका पालन करने का निर्देश दिया
यदि आदेश का उल्लंघन किया जाता है तो कार्रवाई की जाएगी

मुंबई. गुजरात से सटे महाराष्ट्र ने पड़ोसी राज्य के विधानसभा चुनावों को देखते हुए एक बड़ी घोषणा की है. न्यूज़ एजेंसी ANI के मुताबिक महाराष्ट्र सरकार ने एक जीआर जारी कर राज्य के सीमावर्ती जिलों में काम करने वाले गुजरात विधानसभा के मतदाताओं के लिए 1 दिन की छुट्टी की अनुमति दी है. सर्कुलर में कहा गया है कि पालघर, नासिक, नंदुरबार और धुले जैसे महाराष्ट्र के सीमावर्ती जिलों में एक दिन का अवकाश कंपनियों को देना पड़ेगा. वहीं सभी प्राइवेट कंपनियों को इसका पालन करने का निर्देश दिया गया है. यदि आदेश का उल्लंघन किया जाता है, तो कार्रवाई की जाएगी.

महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई में 4-6 जनवरी 2023 को विश्व मराठी सम्मेलन आयोजित करने को लेकर भी जीआर जारी किया है. इसके लिए प्रदेश व देश की मराठी व महाराष्ट्र से जुड़ी सभी संस्थाओं को आमंत्रित किया जा रहा है. महाराष्ट्र के गौरव से जुड़े इस सम्मलेन राज्य की बड़ी बड़ी हस्तियों के जुड़ने की उम्मीदे हैं.

चुनाव को लेकर बीजेपी के 5 लक्ष्य तय
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत सुनिश्चित करने के लिए 48 घंटे में ताबड़तोड़ 8 रैलियां कीं. इसके बाद 23 नवंबर को वह फिर गुजरात में धमाकेदार प्रचार-प्रसार करेंगे. पीएम मोदी की ये चुनावी रैलियां पिछली रैलियों से काफी अलग थीं. उन्होंने इन रैलियों में बीजेपी के लिए मुख्य रूप से 5 लक्ष्य तय किए हैं.

इसमें पहला- भारत जोड़ो यात्रा में सामाजिक कार्यकर्ता मेधा पाटकर के साथ तस्वीर खिंचवाने पर राहुल गांधी पर जोरदार हमला करना, दूसरा- कांग्रेस के नेता के पीएम की ओर इशारा करते हुए ‘औकात’ वाले तंज पर जवाब देना, तीसरा- उन जगहों पर उनकी रैलियों का ध्यान रखना जहां पिछली बार बीजेपी ने बुरा प्रदर्शन किया था, चौथा- वर्तमान मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल को रिकॉर्ड मतों से जिताना, पांचवां- गुजराती महिलाओं के बीजेपी पर विश्वास पर जोर देना शामिल हैं.

Tags: Gujarat Elections, Mumbai, Politics



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here