Thursday, June 30, 2022
Homeदेशछात्रों के लिए खुशखबरी! बुंदेलखंड विश्वविद्यालय ने बढ़ाई परीक्षा फॉर्म भरने की...

छात्रों के लिए खुशखबरी! बुंदेलखंड विश्वविद्यालय ने बढ़ाई परीक्षा फॉर्म भरने की अंतिम तिथि, जानें सबकुछ 


(रिपोर्ट – शाश्वत सिंह)

झांसी. बुंदेलखंड विश्वविद्यालय (Bundelkhand University) में जल्द ही सेमेस्टर परीक्षाएं शुरू होने जा रही हैं. इसके लिए विद्यार्थियों से परीक्षा फॉर्म भरवाएं जा रहे हैं. बुंदेलखंड विश्वविद्यालय से एफिलिएटेड कॉलेजों में बीए, बीएससी, बीकॉम के सेकेंड सेमेस्टर की परीक्षाओं के लिए परीक्षा फॉर्म (Exam Form) भरे जा रहे हैं. पहले विश्वविद्यालय ने परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि 9 जून से 20 जून तक तय की थी. इस दौरान सभी विद्यार्थियों को परीक्षा फॉर्म भरना था, लेकिन किन्हीं कारणों से कुछ विद्यार्थी समय पर परीक्षा फॉर्म नहीं भर पाए. ऐसे में उन्होंने फॉर्म भरने की तिथि आगे बढ़ाने की मांग विश्वविद्यालय प्रशासन के सामने रखी थी.

विद्यार्थियों की मांग को ध्यान में रखते हुए कुलपति प्रो. मुकेश पांडेय ने परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि आगे बढ़ा दी है.परीक्षा नियंत्रक (Exam Controller) राजबहादुर ने जारी एक आदेश में कहा कि जो छात्र अभी तक परीक्षा फॉर्म नहीं भर पाए हैं, वे 27 जून 2022 तक बिना लेट फीस के फॉर्म भर सकते हैं. विलंब शुल्क 500 रुपये के साथ 1 जुलाई तक फॉर्म भरा जा सकता है. विद्यार्थी विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट www.bujhansi.ac.in पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं.

OQP आधारित होगी परीक्षा
गौरतलब है कि जुलाई में विश्वविद्यालय की सेमेस्टर परीक्षाएं आयोजित होनी हैं. इस बार यह परिक्षाएं वैकल्पिक प्रश्नपत्र (Objective Question Paper) से ली जाएंगी. कोरोना काल के चलते अनियमित हुए सत्र को नियमित करने के लिए इस तरीके से परीक्षाएं करवाई जा रही हैं. नया सत्र अगस्त में शुरू किया जायेगा.

Tags: Jhansi news



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments