Saturday, July 2, 2022
Homeदेशजम्मू-कश्मीरः बारामूला में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का 1 आतंकी...

जम्मू-कश्मीरः बारामूला में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का 1 आतंकी ढेर, 3 आतंकवादी हुए फरार


श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में सोमवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का एक पाकिस्तानी आतंकवादी मारा गया, जबकि तीन आतंकवादी मौके से भाग गये. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सोपोर के जालूर इलाके के पानीपुरा जंगल में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष सूचना पर कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों ने वहां घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था. उन्होंने कहा कि वहां छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षाकर्मियों पर गोलीबारी की जिसके बाद तलाशी अभियान मुठभेड़ में बदल गया और जवाबी कार्रवाई की गई. कश्मीर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार ने कहा कि मुठभेड़ में एक पाकिस्तानी आतंकवादी मारा गया.

कुमार ने एक ट्विटर पोस्ट में कहा कि आतंकवादी के पास से हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गयी। दो एफटी और एक स्थानीय आतंकवादी घेराबंदी से भाग निकले. उन्होंने बताया कि फरार आंतकियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान जारी है. कुमार ने कहा कि मारे गये आतंकवादी के पास से बरामद दस्तावेज़ के अनुसार उसकी पहचान पाकिस्तान के लाहौर के हंजल्ला के रूप में हुई है. आईजीपी ने बताया कि एक एके राइफल, गोला-बारूद के अलावा पांच मैगजीन बरामद की गयीं हैं. वहीं जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने रविवार को केंद्र शासित प्रदेश के लोगों से शांति को बढ़ावा देने के लिए आतंकवादी तत्वों को अलग-थलग करने की अपील करते हुए कहा कि आतंकवादी ‘सुरक्षा बलों को भड़काने की हताशा’ में निर्दोष नागरिकों पर हमला कर रहे हैं.

विश्व पर्यावरण दिवस पर वन विभाग द्वारा आयोजित ‘एक धरती साझा भविष्य’ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सिन्हा ने कहा कि जम्मू-कश्मीर एक अलग तरह का प्रदूषण देख रहा है, वह है-आतंकवाद जिसे ‘हमारे पड़ोसी देश द्वारा निर्यात किया जाता है और यह हमारे सामाजिक सामंजस्य के लिए खतरा है.’ उपराज्यपाल ने कहा, ‘हमारा पड़ोसी निर्दोषों का खून बहाकर जम्मू कश्मीर को प्रदूषित कर रहा है…आतंकवादी बेकसूर पुरुषों, महिलाओं और यहां तक कि बच्चों को भी निशाना बना रहे हैं.’

भड़काने के लिए हो रहा है आतंकी हमला
उन्होंने कहा, ‘समाज को अब आवाज उठानी चाहिए. इस खतरे से लड़ने के लिए सभी समुदायों को एकजुट हो जाना चाहिए.’ सिन्हा ने कहा कि आतंकवादी ‘सुरक्षा बलों को भड़काने के लिए हताशा’में निर्दोष नागरिकों पर हमला कर रहे हैं.

Tags: Jammu kashmir



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments