Thursday, June 30, 2022
Homeदेशजम्मू-कश्मीरः सीमा पार से देर रात कानाचक इलाके में घुसा ड्रोन, बच्चों...

जम्मू-कश्मीरः सीमा पार से देर रात कानाचक इलाके में घुसा ड्रोन, बच्चों के टिफिन में 3 IED बम बरामद


नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर के भारतीय अंतरराष्ट्रीय सीमा पर कानाचक इलाके में सोमवार की देर रात साढ़े 11 बजे के करीब ड्रोन की गतिविधि देखी गई. इसके बाद बीएसएफ के जवानों ने फायर कर दिया. वहीं इस घटना की सूचना मिलने के बाद पूरे इलाके में देर रात तक सर्चिंग अभियान चलाया गया. सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने मंगलवार को जम्मू जिले में भारत-पाकिस्तान सीमा पर ड्रोन जैसी वस्तु की आवाज सुनकर कुछ देर के लिए गोलीबारी की. आवाज से संदेह हुआ कि एक ड्रोन इधर-उधर उड़ रहा है. बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि अखनूर इलाके में करीब 800 मीटर की ऊंचाई से कुछ आवाज सुनकर सतर्क जवानों ने गोलियां चलाईं. सभी संबंधित अधिकारियों को सूचित कर दिया गया है और विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है.

सीमा सुरक्षा बल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि भारत-पाकिस्तान सीमा पर हर जगह ड्रोन का खतरा है, लेकिन सीमा पार से किसी भी नापाक मंसूबे को नाकाम करने के लिए सुरक्षा बल सतर्क है. उन्होंने कहा कि सीमा पर लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर सेना और बीएसएफ का पूरी तरह से पहरा है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक ड्रोन से जुड़े पेलोड को नीचे लाया गया. पेलोड में बच्चों के टिफिन बॉक्स के अंदर 3 चुंबकीय आईईडी पैक किए गए थे, जिसमें अलग-अलग समय के लिए टाइमर सेट किया गया था. IED को निष्क्रिय कर दिया गया है.  बताया जा रहा है कि ये ड्रोन कानाचक सीमा पार से आया था. बता दें कि पाकिस्तान की तरफ से इन दिनों ड्रोन की गतिविधियां बढ़ गई हैं.

अभी कुछ दिन पूर्व ही कठुआ इलाके में एक ड्रोन को मार गिराया था. इससे स्टिकी बम और ग्रेनेड बरामद किया गया था. वहीं अरनिया में भी कई बार फायरिंग कर ड्रोन को खदेड़ा गया है. वहीं जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में भारतीय सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है. यहां के चकतारस कंदी इलाके में मंगलवार सुबह शुरू हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा 2 आतंकवादी ढेर कर दिए गए हैं. इनमें से एक पाकिस्तानी है, जिसकी पहचान तुफैल के रूप में हुई है. वहीं दूसरा आतंकवादी स्थानीय है और उसकी पहचान नहीं हो सकी है. कश्मीर जोन के पुलिस महानिरीक्षण विजय कुमार ने न्यूज एजेंसी एएनआई को यह जानकारी दी.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : June 07, 2022, 09:39 IST



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments