जुबेर खान ने किया मेवात में गौशाला बनाने का ऐलान, BJP नेता बोले-कहीं ये गौकशी का षड़यंत्र तो नहीं – congress leader zuber khan announced to build cowshed in mewat bjp said is it a conspiracy of cow slaughter – News18 हिंदी

0
15


हाइलाइट्स

मेवात विकास बोर्ड के चैयरमेन हैं जुबेर खान
जुबेर का आरोपी बीजेपी ने इलाके को बदनाम कर दिया
बीजेपी नेता बोले जुबेर अगर गौभक्त हैं चारागाहों को अवैध कब्जों से मुक्त करवाएं

जयपुर. राजस्थान और हरियाणा के बॉर्डर पर स्थित मेवात इलाका (Mewat area) इन दिनों फिर चर्चा में हैं. इस बार यहां क्राइम, लव जिहाद या फिर लैंड जिहाद (Crime, Love Jihad or Land Jihad) को लेकर नहीं बल्कि एक गौशाला (Cowshed) को लेकर बवाल मचा है. मेवात विकास बोर्ड के चैयरमेन जुबेर खान ने गौ तस्करी की घटनाओं से आहत होकर यहां गौशाला बनाने का ऐलान किया है. उसे लेकर अब सियासत गरमा रही है. बीजेपी ने इस मसले पर कहा है कि कहीं ये गौकशी का षडयंत्र तो नहीं है. इसके लिए बाकायदा मेवात विकास बोर्ड से पचास लाख रुपये की राशि जारी भी करा चुके हैं.

दरअसल मेवात विकास बोर्ड के अध्यक्ष जुबेर खान ने करोड़ों की लागत से रामगढ़ में गौशाला के निर्माण का ऐलान किया है. सरकार से जल्द जमीन भी आवंटित होने की उम्मीद भी है. जुबेर खान का आरोप है कि मेवात को गौ तस्करी के नाम पर बीजेपी ने बदनाम किया है. बीजेपी गायों के कल्याण के लिए कुछ नहीं कर रही है. उनसे गायों का दर्द देखा नहीं जा रहा इसलिए उन्होंने गौ शाला निर्माण का फैसला किया है.

जुबेर बोले बीजेपी इलाके को बदमाम करती है
जुबेर ने दावा किया कि मेव सबसे ज्यादा गाये पालते हैं. मेवात में साम्प्रदायिक भाईचारा है और यहां के लोग गंगा जमुनी तहजीब में यकीन करते हैं. वो ये भी कहते हैं कि मेवात में हिंदू से मुस्लिम के यहां और मुस्लिम से हिंदूओं के यहां आपस में भात मायरे भरे जाते हैं. लेकिन उन्हें अफसोस तब होता है जब बीजेपी के लोग मेवात को कभी मिनी पाकिस्तान कहकर बदनाम करते है तो कभी लव जिहाद और लैंड जिहाद के नाम पर.

आपके शहर से (जयपुर)

जुबेर का दावा मेव सबसे ज्यादा गाय पालते हैं
उन्होंने कहा कि यहां जमीन जायदाद को लेकर आपस में होने वाले झगड़ों को बीजेपी लैंड जिहाद का नाम दे देती है. वयस्क युवा जब घर छोड़कर भाग जाते हैं तो इसे बीजेपी लव जिहाद कहकर इलाके को बदनाम करती है. उन्होंने यहां तक दावा किया कि सबसे ज्यादा गाय मेव पालते हैं और तस्करी हरियाणा के बदमाश करते हैं जहां बीजेपी का राज है. उन्होंने आरोप लगाया कि गौशालाओं के नाम पर लोग चंदा जमा कर उसे खा रहे हैं. गौशाालाओं में चारे का संकट है.

मदन दिलावर ने कसा ये तंज
दूसरी तरफ बीजेपी ने जुबेर के प्रयासों पर तंज कसा है. राजस्थान बीजेपी के फायर ब्रांड नेता मदन दिलावर ने इस मसले पर कहा कि जुबेर सच्चे मायने में अगर गौ भक्त हैं तो मेवात के चरागाहों की जमीनों पर हुए कब्जों को मुक्त कराएं. उन्होंने आशंका जताई कि गौशाला की आड़ में कहीं ये गौकशी कराने का षडयंत्र तो नहीं है. वहीं बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि सच्चे मायने में गौशाला खुलती है तो इस कदम का स्वागत होना चाहिए.

बयानबाजी का दौर अभी थमा नहीं है
बहरहाल मेवात की कानून-व्यवस्था को लेकर बीजेपी हमेशा से कांग्रेस पर हमलावर रही है. कभी गायों के मामले में तो कभी लव जिहाद और जमीन जिहाद के मामलों पर. लेकिन जुबेर की इस पहल ने बीजेपी को भी सोचने पर मजबूर कर दिया है. इस मसले पर बयानबाजी का दौर अभी थमा नहीं है. अगले साल चुनाव है. उसमें मेवात में यह मुद्दा फिर आने की पूरी संभावनाएं जताई जा रही है.

Tags: Alwar News, Bharatpur News, BJP Congress, Cow, Jaipur news, Rajasthan Politics



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here