Tuesday, June 28, 2022
Homeदेशजेलों में बंद हैं पंजाब के चार पूर्व मंत्री, हत्या व ड्रग्स...

जेलों में बंद हैं पंजाब के चार पूर्व मंत्री, हत्या व ड्रग्स तस्करी से लेकर भ्रष्टाचार के आरोप


(एस. सिंह)

चंडीगढ़. पंजाब के चार पूर्व मंत्री वर्तमान में जेल में बंद हैं. इनमें से दो पर भ्रष्टाचार और एक पर ड्रग तस्करी में संलिप्त होने के आरोप हैं. जबकि एक अन्य रोड रेज केस में हत्या का दोषी पाए जाने के लिए एक साल की सजा काट रहे हैं. चारों मंत्री इस साल हुए विधानसभा चुनाव के बाद से जेल में हैं. बता दें कि बीते बुधवार को बिक्रम मजीठिया की सुरक्षा को लेकर उनकी बहन व पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने पंजाब के राज्यपाल से मुलाकात भी की. इस दौरान हरसिमरत कौर बादल ने एडीजीपी पर गंभीर आरोप लगाया था.

बिक्रम सिंह मजीठिया
शिरोमणि अकाल दल के नेता व पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया पर विधानसभा चुनाव से पहले पूर्व कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में ड्रग के पुराने मामले में एफआईआर दर्ज की गई थी वह तब से जेल में ही हैं. इस बीच उन्होंने नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ अमृतसर पूर्वी से चुनाव भी लड़ा था. चुनाव हारने के बाद सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के मुताबिक उन्होंने फरवरी माह में सरेंडर कर दिया था. वह कई बार कोर्ट में जमानत याचिका दायर कर चुके हैं, लेकिन उन्हें अभी भी राहत नहीं मिली है.

विजय सिंगला
इसके बाद आम आदमी पार्टी की भगवंत मान सरकार ने अपने ही स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार करने के आदेश दिए थे. उन पर स्वास्थ्य विभाग में उपकरणों की खरीद के लिए हुए टेंडरों में गड़बड़ करने के आरोप हैं. मामले की जांच जारी है और वह अभी भी जेल में बंद हैं.

साधू सिंह धर्मसोत
भ्रष्टाचार के खिलाफ छेड़ी गई मुहिम के तहत राज्य के विजलेंस ब्यूरो ने कैप्टन सरकार के समय वन मंत्री रहे साधू सिंह धर्मसोत के खिलाफ रिश्वत लेने का मामला दर्ज किया है. उन पर आरोप है कि उन्होंने खैर के पेड़ों की कटाई और विभागीय तबादलों में करोड़ों की रिश्वत ली है. इस मामले की भी जांच जारी है और उन्हें भी जेल में रखा गया है.

नवजोत सिंह सिद्धू
पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में 34 साल पुराने रोड रेज केस में 1 साल की सजा सुनाई है. जिसके बाद उन्हें जेल में रखा गया है. कुल मिलाकर पंजाब के चार पूर्व मंत्री अभी जेल में बंद हैं. इनमें से तीन को विचाराधीन कैदियों का दर्जा प्राप्त है.

Tags: Navjot singh siddhu, Punjab



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments