Saturday, June 25, 2022
Homeदेशदिन में 3 वक्त कुत्तों का खाना खाता है लड़का, घर में...

दिन में 3 वक्त कुत्तों का खाना खाता है लड़का, घर में राशन नहीं भर रखा है डॉगफूड !


Student Eats Dog Food : इंसान और जानवरों को भले ही एक जैसा ट्रीट किया जाए, उन्हें भले ही एक जैसी जगह और सुविधाएं रहने के लिए दी जाएं, लेकिन ये सच है कि उनकी खाने-पीने की आदतें और पाचन क्षमता में बड़ा अंतर होता है. यही वजह है कि इंसानों और जानवरों के खाने में भी अंतर होता है. ऐसे में सोचिए, अगर कोई इंसान कुत्ते-बिल्लियों का खाना (Man Eats Dog Food) खाए तो उसका क्या हाल होगा?

यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले एक छात्र (Student Eats Dog Food to Save Money) ने रेडिट पर बताया कि वो रोज़ाना दिन में 3 बार सामान्य खाने की जगह कुत्तों वाला खाना खाता है क्योंकि वो इंसानों के खाने को खरीद नहीं सकता. उसने बताया कि अब उसे कुत्ते के खाने की आदत लग चुकी है. लड़के ने बताया कि वो नाश्ते, खाने और चाय के वक्त भी साथ में डॉग फूड की ही खाता है.

क्यों कुत्तों का खाना खाता है शख्स ?
मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक लड़के ने खुद रेडिट पर लिखा है कि वो कटोरा-कटोरा भर कुत्तों का खाना खाता था, हालांकि उसे इसमें कोई टेस्ट नहीं मिलता था. उसने बताया कि वो कुत्तों का सूखा खाना ही खाता है, अब तक उसने कोई गीला खाना नहीं खाया है. पहले तो उसके रूममेट्स को भी इस बारे में पता नहीं था, लेकिन उसके कमरे में राशन की जगह डॉग फूड के पैकेट्स देखने के बाद उन्हें संदेह हुआ. आखिरकार उसने अपने एक दोस्त से इस बारे में बताया तो वो दंग रह गया. दोस्त ने उससे इस बारे में भी पूछा कि अगर वो रोज़ाना यही खाता है तो उसकी सेहत पर इसका कोई बुरा असर कैसे नहीं हुआ?

पैसे की कमी ने किया मजबूर
लड़के के मुताबिक उसने पैसे की कमी की वजह से ऐसा किया. हालांकि इस पोस्ट पर बहुत से यूज़र्स ने रिएक्ट करते हुए कहा कि डॉग फूड और इंसानों के खाने में पैसों का कितना अंतर आता होगा? वहीं कुछ यूज़र्स ने उसे बुरे वक्त में फूड बैंक जाने की सलाह दी. कुछ यूज़र्स ने ये भी बताया कि सस्ते डॉग फूड में जो चीज़ें होती हैं, वो इंसानों के पाचन के लिए ठीक नहीं हैं. ज्यादातर लोगों ने उसे बताया कि सस्ते डॉग फूड में हड्डियां और बाकी चीज़ें भी पीसकर डाली जाती हैं, जो इंसानों को नुकसान पहुंचाती हैं.

Tags: Ajab Gajab news, Dogs, Weird news



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments