Saturday, July 2, 2022
Homeदेशदिलचस्प खबर : सवा सौ किलो के बीजेपी एमपी, गडकरी के चैलेंज...

दिलचस्प खबर : सवा सौ किलो के बीजेपी एमपी, गडकरी के चैलेंज के बाद बन गए दुनिया के सबसे महंगे सांसद


उज्जैन. उज्जैन के हैवीवेट सांसद अनिल फिरोजिया ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का फिटनेस चैलेंज स्वीकार कर लिया है. फिरोजिया सवा सौ किलो के हैं और ये चैलेंज उन्होंने उज्जैन के विकास की खातिर स्वीकार किया है. नितिन गडकरी ने उनसे वादा किया है कि हर एक किलो वजन कम करने पर वो उज्जैन के विकास के लिए 1000 करोड़ रुपये देंगे. वो तीन महीने में अपना वजह 15 किलो कम कर चुके हैं. इस हिसाब से अब वो 15000 करोड़ के दावेदार हो चुके हैं.

उज्जैन के सवा सौ किलो वजन रखने वाले बीजेपी सांसद अनिल फिरौजिया आजकल फिटनेस फ्रीक हो गए हैं. हों भी क्यों नहीं, आखिर वजह ही ऐसी है. जिस उज्जैन ने उन्हें चुनकर संसद में भेजा है उसी की खातिर वो अपना वजन कम करने की जद्दोजहद में लग गए हैं. वजह है केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मिला फिटनेस चैलेंज. लेकिन उस चुनौती ने अनिल फिरोज़िया को दुनिया को शायद सबसे महंगा सांसद बना दिया है.

डाइट, योग औऱ कसरत

बात हो रही है चुनौती की, फिटनेस चैलेंज की. वो चैलेंज स्वीकार किया है मध्य प्रदेश के उज्जैन से बीजेपी सांसद अनिल फिरोजिया ने. अनिल फिरौजिया को केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी से चुनौती मिली कि फिट हो जाओ. हर एक किलो वज़न कम करने पर उज्जैन के विकास के लिये 1000 करोड़ मिलेंगे. चुनौती को स्वीकार करते हुए अब सांसद महोदय अपना वजन कम करने के लिए दिन रात एक किए हुए हैं. डाइट, योग औऱ कसरत जो कुछ हो सकता है वो सारे नुस्खे आजमा रहे हैं. फिरोजिया आजकल दिन भर अपनी सेहत का ख्याल रख रहे हैं. दिन की शुरूआत होती है 8 किलोमीटर की मॉर्निंग वॉक से. फिर एक घंटे तक कसरत और योग.

ये भी पढ़ें- स्थानीय निकाय चुनाव : कमलनाथ के एक फैसले से पार्टी के सारे धुरंधर चारों खाने चित्त

उज्जैन की खातिर…

ज़ाहिर है ये जतन वो अपनी फिटनेस के लिये तो कर ही रहे हैं लेकिन कहानी में एक पेंच और है. जितना सांसद का वजन कम होगा उसी अनुपात में संसदीय क्षेत्र को मिलने वाले पैसे का वज़न बढ़ता जाएगा. है ना दिलचस्प बात. दरअसल केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी 24 फरवरी 22 को उज्जैन आये थे. यहां एक कार्यक्रम के दौरान नितिन गडकरी ने सांसद अनिल फिरोजिया से कहा था कि जितने किलो वज़न कम करेंगे हर किलो के हिसाब से उज्जैन के विकास के लिये 1000 करोड़ रूपये मिलेंगे.

गडकरी का फिटनेस मंत्र

केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा था कि अनिल फिरोजिया लगातार मुझे विकास के लिए बजट की मांग कर रहे हैं. मैंने उन्हें एक कन्डीशन दी है. गडकरी ने कहा था कि मेरा वजन आपसे ज्यादा था. 135 किलो था. अब 93 हुआ है. मैंने उनके अपना पुराना फोटो दिखाया. लोग मुझे पहचान नहीं पाते हैं. इसलिए तो जितने किलो वजन कम करोगे उतने हज़ार करोड़ रूपये उज्जैन के विकास के लिए दूंगा. हर किलो के लिये हज़ार करोड़ रुपये. लेकिन बस अपना वज़न कम करो. कैसे करना है ये मैं आपको बता दूंगा.

ये भी पढ़ें-नगरीय निकाय चुनाव : दावेदारों की भोपाल दौड़ शुरू, जानिए बीजेपी में किसे मिलेगा टिकट

विश्व का सबसे महंगा सांसद

गडकरी के चैलेंज के बाद अब सांसद अनिल फिरोजिया अपने आप को विश्व का सबसे महंगा सांसद कहते हैं. फरवरी में जब नितिन गडकरी उज्जैन आये थे तब सांसद का वजन 127 किलो था. तीन महीने की शारीरिक मशक्कत के बाद अब वजन 15 किलो कम हो गया है. इस हिसाब से अब सांसद महोदय महाकाल की नगरी उज्जैन के विकास के लिए केन्द्र से 15000 करोड़ रुपए की उम्मीद जगाए बैठे हैं.

15 किलो पर 1500 करोड़ रुपए

अनिल फिरोजिया ने कहा उज्जैन के विकास के लिये मैं उस चैलेंज को लगातार स्वीकार करूंगा. मैं विश्व का सबसे महंगा सांसद हूं. गडकरीजी जो कहते हैं वो करते हैं. मोदी जी ने , गडकरी जी ने उज्जैन को अभी 6000 करोड़ रूपये विकास के लिये दिये हैं. मुझे उम्मीद है औऱ विश्वास है कि मैने 15 किलो वज़न कम किया है तो उज्जैन के लिये 15000 करोड़ रूपये मिलेंगे.

वोट के वक्त हैवीवेट

बीजेपी सांसद अनिल फिरोजिया खाने पीने के बेहद शौकीन हैं. लेकिन अब वो खाने में सिर्फ एक रोटी और सलाद ले रहे हैं. उस पर रोज़ घर के बगीचे में पसीना बहाना भी अब नियम बन गया है. सांसद के लिये चुनौती सचमुच बड़ी है. लेकिन इस चुनौती से एक पंथ दो काज पूरे हो रहे हैं. सेहत तो बन ही रही है. वजन कम होने पर क्षेत्र के विकास के लिये केन्द्र से ज्यादा पैसा आया तो अगले चुनाव में जनता के सामने वोट मांगते वक्त सांसद का वजन यकीनन ज्यादा होगा. जिम ट्रेनर भी अब सांसद महोदय को वज़न कम करने की नई नई टिप्स देने के लिये आतुर रहते हैं. ट्रेनर ने उन्हें सलाह दी है. 75 फीसदी डाइट, 20 फीसदी वर्क आऊट औऱ 10 फीसदी रेस्ट. इसके साथ अभी एक और चलन में आ रहा है इंटर मीडिएट फास्टिंग. 16 घंटे की फास्टिंग करके आप अपना वज़न जल्दी से जल्दी कम कर सकते हैं.

Tags: Fitness, Madhya pradesh latest news, Ujjain news



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments