Tuesday, June 28, 2022
Homeदेशदिल्ली पहुंचे सीएम पुष्कर धामी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से की एक घंटे...

दिल्ली पहुंचे सीएम पुष्कर धामी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से की एक घंटे मुलाकात, रखी कई मांगे


नई दिल्ली. चंपावत उपचुनाव में मिली रिकॉर्ड जीत के बाद उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी पहली बार दिल्ली दौरे पर हैं. यहां वे पार्टी के तमाम बड़े नेताओं मुलाकात कर रहे हैं. दिल्ली में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और उपचुनाव में मिली जीत पर आशीर्वाद लिया. उसके अलावा उत्तराखंड के जीएसटी प्रतिपूर्ति , पिथौरागढ़ एयरपोर्ट, नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फार्मा एंड रिसर्च आदि मुद्दो को लेकर चर्चा हुई. इसके अलावा मुख्यमंत्री 24 जून को एनडीए की राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के नामांकन में भी शामिल होंगे. इसके साथ-साथ मुख्यमंत्री गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात करेंगे.

मुख्यमंत्री पुष्कर धामी दोपहर 1 बजे प्रधानमंत्री आवास 7 लोक कल्याण मार्ग पहुंचे और तकरीबन 1 घंटे तक उनकी प्रधानमंत्री से मुलाकात हुई. मुलाकात में मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से चंपावत उपचुनाव में मिली जीत पर आशीर्वाद लिया और उनका धन्यवाद दिया. मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री ने बताया प्रधानमंत्री के आशीर्वाद से उपचुनाव में ऐतिहासिक जीत मिली है. इसी के लिए पीएम से मिल उनका आशीर्वाद लिया है. इसके साथ ही टीएसडीसी इंडिया लिमिटेड भारत सरकार का उपक्रम उत्तराखंड में है उसमें 75 प्रतिशत और 25 प्रतिशत की अंशधारिता है. इसी आधार पर परसेंटेज राज्य को भी मिले इसको लेकर मांग की गई. साथ ही जीएसटी कंपनसेशन के रूप में लगभग 5 हजार करोड़ उत्तराखंड को मिलता है उसे जारी रखा जाए.

हरिद्वार के विस्तारीकरण को लेकर भी मांग
वहीं सीएम धामी ने प्रधानमंत्री से मांग की कि उत्तराखंड में बहुत सी फार्मा कंपनियां हैं इसलिए नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फार्मा एजुकेशन और रिसर्च इंस्टीट्यूट बनना चाहिए. साथ ही पिथौरागढ़ में जल्दी से जल्दी हवाई सेवाएं जल्दी से शुरू करने के लिए प्रधानमंत्री से अनुरोध किया. कुंभ नगरी हरिद्वार का विस्तारीकरण मास्टर प्लान के तहत हो इसका अनुरोध प्रधानमंत्री से किया. वहीं चारधाम की तरह ही कुमाऊ मंडल मानस माला परियोजना बनाने को भी आग्रह किया गया. साथ ही अलकनंदा पर बाबला नंदप्रयाग परियोजना को जल्द शुरू करने की भी मांग की गई. इस दौरान सीएम धामी ने भ्रष्ट अधिकारियों को लेकर भी अपने सख्त रुख को साफ कर दिया. उन्होंने आईएएस रामविलास यादव की गिरफ्तारी को लेकर कहा कि भ्रष्टाचार पर सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति है और जो भी गलत करेगा उसे छोड़ा नहीं जाएगा.

Tags: CM Pushkar Dhami, Pm narendra modi



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments