Thursday, August 18, 2022
Homeदेशदेश के तटीय प्रदेशों सहित यूपी, एमपी में भी जारी रहेगा बारिश...

देश के तटीय प्रदेशों सहित यूपी, एमपी में भी जारी रहेगा बारिश दौर, जानिए आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम का हाल


हाइलाइट्स

देश के तटीय राज्यों में अगले तीन दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट
पश्चिमी यूपी, राजस्थान, मध्य प्रदेश के छिटपुट इलाकों में भी बारिश
झारखंड में आंधी-तूफान और बिजली गिरने की भी आशंका

नई दिल्ली. मौसम विभाग के मुताबिक तटीय कर्नाटक, केरल, गोवा और आंध्र प्रदेश में भारी बारिश का दौर अभी जारी रहेगा जबकि पश्चिमी उत्तर प्रदेश, राजस्थान और मध्य प्रदेश के छिटपुट हिस्सों में भी हल्की से मध्यम बारिश की संभावना व्यक्त की गई है. केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश के कुछ इलाकों में पिछले 24 घंटे में भीषण वर्षा हो रही है. भारतीय मौसम विभाग ने आने वाले तीन दिनों के लिए इन राज्यों भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. आईएमडी के मुताबिक मॉनसून देश के अधिकांश हिस्सों में सक्रिय है और दक्षिण में यह अपनी सामान्य स्थिति में है. अगले 4-5 दिनों तक यह इसी तरह सक्रिय रहेगा.

मौसम विभाग के मुताबिक चक्रवातीय परिसंचरण बंगाल की खाड़ी और आसपास के ऊपर फैला हुआ है जिसका विस्तार मध्य क्षोभमंडल के ऊपर भी बना हुआ है. इसलिए इसके निम्न दबाव के कारण अगले 24 घंटे में इससे मध्यम से भारी बारिश की संभावना व्यक्त की गई है. उधर अरब सागर में यह 3.1 किलोमीटर से लेकर 5.8 किलोमीटर तक फैल गया है जो महाराष्ट्र और तटीय केरल में भारी बारिश का संकेत है.

मौसम विभाग ने गुजरात, मध्य प्रदेश, मराठावाड़ा में आज और कल भारी बारिश का पूर्वानुमान व्यक्त किया है. वहीं कोंकण क्षेत्र, गोवा, मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, गुजरात, कच्छ, सौराष्ट्र में 9 से 10 अगस्त तक भारी बारिश की संभावना है. वहीं हिमालयी राज्यों और सिक्किम में भी 10 अगस्त तक भारी बारिश की संभावना व्यक्त की गई है.

झारखंड में 10 अगस्त तक भारी बारिश के साथ-साथ आंधी-तूफान और बिजली गिरने की भी आशंका व्यक्त की गई है. ओडिशा, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में 10 अगस्त तक भारी बारिश की संभावना है. वहीं पश्चिम बंगाल के गंगा के मैदानी इलाकों में आज भी बारिश हो सकती है.

Tags: Delhi, Imd, Rain, Rainfall, Weather



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments