Thursday, June 30, 2022
Homeदेशदेश में आएगी कोरोना की चौथी लहर? टॉप हेल्थ एक्सपर्ट ने कहा-...

देश में आएगी कोरोना की चौथी लहर? टॉप हेल्थ एक्सपर्ट ने कहा- फिलहाल इसके संकेत नहीं लेकिन खतरा..


नई दिल्ली: देश में कोरोना के मामले (Covid-19 Cases in India) लगातार बढ़ रहे हैं और गुरुवार को भी ये आंकड़े बढ़कर आए. बीते 24 घंटे में देश में कोविड-19 के 7 हजार नए मामले मिले. इस बीच टॉप हेल्थ एक्सपर्ट ने कहा कि, भारत में कोरोना की चौथी लहर (Corona Fourth Wave) तब तक नहीं आएगी जब तक कि इस वायरस का कोई नया वेरिएंट नहीं मिलता है.

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए, डॉ रोमेल टिक्कू ने कहा कि, देश में कोरोना की चौथी लहर के कोई संकेत नहीं है जब तक कि कोविड-19 का नया वेरिएंट नहीं मिल जाता है जो कि पिछले वेरिएंट्स की तुलना में अलग हो. उन्होंने बताया कि लोग अब जगह-जगह ट्रैवल कर रहे हैं और जीवन सामान्य गति की ओर लौट रहा है इससे कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं.

डॉ टिक्कू के अनुसार, देश में पर्यटन से जुड़ी गतिविधियां बढ़ने के कारण कोविड-19 के मामले बढ़े हैं. क्योंकि लोग जगह-जगह घूमने जा रहे हैं. हालांकि उन्होंने कहा कि, कोरोना महामारी अब स्थानिक बीमारी बनने दिशा की दिशा में आगे बढ़ रही है. इसलिए कोरोना के किसी बड़े विस्फोट की आशंका नहीं है.

यह भी पढ़ें: कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार, इन राज्यों को 5 स्टेज रणनीति अपनाने का निर्देश

डॉ टिक्कू ने कहा कि, जब तक कोविड-19 महामारी का संक्रमण नहीं थम जाता है तब तक सावधानी बरतना जरूरी होगा. सामान्य लक्षण और ज्यादा समस्या नहीं होने पर इन मामलों को न्यूमोनिया की तरह देखना होगा. इसके लिए हमें ज्यादा चिंतित नहीं होना चाहिए. लेकिन जैसा मैंने कहा कि, यह बीमारी काफी लंबे समय तक हमारे बीच रहने वाली है इसलिए सावधानी और सतर्कता ही बचाव का एकमात्र उपाय है.

बता दें कि भारत में गुरुवार को कोरोना के 7240 मामले सामने आए हैं जो कि पिछले दिन की तुलना में 40 फीसदी ज्यादा है. देश के दो राज्य महाराष्ट्र और केरल में संक्रमण की दर तेजी से बढ़ी है. इस साल 2 मार्च के बाद बुधवार को रोजाना आने वाले केस सबसे ज्यादा आए हैं.



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments