Saturday, July 2, 2022
Homeदेशनकली सोना बेचने के गोरखधंधे का पर्दाफाश, 5 तस्कर गिरफ्तार, 2 किलो...

नकली सोना बेचने के गोरखधंधे का पर्दाफाश, 5 तस्कर गिरफ्तार, 2 किलो नकली सोना बरामद


बेगूसराय. बिहार के बेगूसराय (Begusarai) में पुलिस ने नकली सोना दिखा कर रकम ठगने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने गिरोह के पांच शातिर सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके पास से लगभग दो किलो नकली सोना, तीन मोटरसाइकिल, पांच मोबाइल फोन और कई एटीएम (ATM) बरामद किया है. मिली जानकारी के मुताबिक तेघड़ा थाना को सूचना मिली थी कि नकली सोना तस्करों के द्वारा दुलारपुर पेठिया गाछी नेशनल हाइवे 28 के पास नकली सोने (Fake Gold) की डील होने वाली है. इसके बाद पुलिस ने घेराबंदी कर पांच तस्करों को धर दबोचा है. इनके नाम सिद्धार्थ कुमार, अमन कुमार, मोहम्मद कुर्बान, मोहम्मद अमजद और राजू ठाकुर हैं.

तेघरा थाना अध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि पुलिस को गुप्त रूप से सूचना मिली थी कि नकली सोने की डीलिंग होने वाली है. इसके बाद पुलिस ने उक्त स्थल पर दबिश देकर नकली सोना का सौदा करने वाले पांच तस्करों को धर दबोचा. गिरफ्तार आरोपी बेगूसराय और समस्तीपुर के रहने वाले हैं. यह लोग दिल्ली और कोलकाता से नकली सोने जैसा धातु खरीद कर लाते थे और यहां लोगों को असली सोने का टेस्ट करा कर नकली सोना बेच दिया जाता था. गिरोह के सदस्य 1.8 किलो नकली सोना 22 लाख रुपये में बेचने के लिए पहुंचे थे, लेकिन इससे पहले कि यह सौदा कर पाते पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया.

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों के निशाने पर सीधे-साधे लोग रहते थे. सोना खरीदने वाले लोग गैर-कानूनी ढंग से इनके जाल में फंस जाते थे. वो पूर्व में भी ठगी के कई वारदातों को अंजाम दे चुके हैं. फिलहाल पुलिस पूछताछ कर इनके फर्जीवाड़े और गोरखधंधे के बारे में ज्यादा जानकारी जुटाने में जुटी है.

Tags: Begusarai news, Bihar News in hindi, Crime News, Gang of thieves



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments