Thursday, June 30, 2022
Homeदेशनगरीय निकाय चुनाव के बीच कमलनाथ का बड़ा बयान, बताया किसे मिलेगा...

नगरीय निकाय चुनाव के बीच कमलनाथ का बड़ा बयान, बताया किसे मिलेगा कांग्रेस से टिकट


भोपाल. मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव और पंचायत चुनाव को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं. चुनाव से पहले पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने विधायकों को दो टूक कह दिया है कि विधायक संगठन के बारे में सोचें, अपने बारे में नहीं सोचना है. पार्टी का हित ही सर्वोपरि है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस में मेहनती लोगों को ही टिकट मिलेगा. हमें संगठन की रक्षा करनी है, किसी व्यक्ति की रक्षा नहीं करनी है. मेरे पास तो ऐसे भी विधायक आए, जो खुद चुनाव में उस वार्ड से हार गए हैं और वहां के उम्मीदवार को चुन रहे हैं.

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश कार्यालय में गुरुवार को पार्टी के नेताओं के साथ बैठक में कहा कि इस बात का कोई मतलब नहीं कि लोग अपने ही खास को टिकट दिलवाना चाहते हैं. टिकट केवल उस नेता को मिलेगा, जो कार्यकर्ता जमीनी स्तर पर काम कर रहा है. उन्होंने कहा कि उनके ऊपर संगठनों को देखने की जिम्मेदारी है. उन्हें संगठन छोड़कर किसी और का हित नहीं देखना है. उन्होंने कहा कि उन्हें किसी विधायक का भी हित नहीं देखना है. हालांकि, उन्होंने ये जरूर कहा कि कि अगर किसी विधायक को कोई तकलीफ है, तो वे उसे जरूर देखेंगे. अगर किसी के साथ अन्याय हो रहा हो तो उस पर पुनर्विचार जरूर करेंगे.

प्रत्याशी को जिताने के लिए सब एक हों- कमलनाथ 

कमलनाथ ने पार्टी नेताओं से कहा कि कई नामों पर चर्चा हो रही है. जो भी उम्मीदवार घोषित किया जाएगा, उस पर सभी को एकजुट होना होगा. सभी एकजुट होकर जनता के बीच प्रत्याशी को जिताने के लिए जुटें. बीजेपी की नगरीय निकायों में जीत के दावे को लेकर कमलनाथ ने कहा कि यह तो जनता ही तय करती है. बीजेपी अपने ऑफिस में बैठकर यह तय नहीं कर सकती. 50 से ज्यादा बीजेपी वाले टिकट के लिए मुझसे बात कर रहे हैं.

जातियों के आधार पर समाज को बांटने का आरोप

बिरसा मुंडा की 122वीं पुण्यतिथि पर पीसीसी चीफ कमलनाथ ने कहा कि बिरसा मुंडा ने कम उम्र में कई आंदोलन किए. केवल अंग्रेजों के खिलाफ ही नहीं, बल्कि लगान के खिलाफ भी. आज बीजेपी समाज को बांटने का काम कर रही है. आदिवासी अगर एक हुए तो आवाज बहुत ऊंची होती है. आदिवासियों को एकजुट होने की जरूरत है. बीजेपी इस पर काम कर रही है कि समाज में बिखराव कैसे किया जाए. ये तो अभी शुरुआत है. जातियों के आधार पर समाज को बांटने का काम किया जा रहा है, ताकि उनमें भी आपस में विवाद पैदा हो. हम आज हम संकल्प लें कि बीजेपी द्वारा आदिवासियों पर किए जा रहे के अत्याचार के खिलाफ लड़ेंगे.

Tags: Bhopal news, Mp news



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments