Saturday, July 2, 2022
Homeदेशनूपुर और नवीन जिंदल के खिलाफ BJP की कार्रवाई पर ओवैसी ने...

नूपुर और नवीन जिंदल के खिलाफ BJP की कार्रवाई पर ओवैसी ने उठाए सवाल, कहा- गिरफ्तारी हो


नई दिल्ली. पैगंबर मोहम्मद को लेकर विवादित टिप्पणी करने पर बीजेपी की ओर से अपने दो प्रवक्ताओं पर की गई कार्रवाई पर AIMIM के नेता असदुद्दीन औवेसी ने सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि इन दोनों के खिलाफ कार्रवाई तब की गई, खाड़ी देशों में इसका विरोध हुआ. भारत में रहने वाले मुसलमानों की आवाज पर कोई ध्यान नहीं दिया गया. ओवैसी ने मांग की कि इन दोनों नेताओं को गिरफ्तार किया जाना चाहिए और कुछ महीने बाद इनकी बहाली नहीं होनी चाहिए. लातूर में सभा को संबोधित करने के बाद ओवैसी ने कहा कि हम नाराज हैं कि प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) ने भारत के मुसलमानों की मांग पर ध्यान नहीं दिया, जब मुस्लिम देशों ने विरोध जताया और सोशल मीडिया पर नाराजगी सामने आयी, तब कार्रवाई की गयी.

समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, ओवैसी ने नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल का नाम लिये बिना कहा कि भाजपा ने कार्रवाई करने में 10 दिन लगा दिए. उन्होंने कहा कि अगर आप सोचते हैं कि इनके द्वारा किया गया ट्वीट और इस्तेमाल की गयी भाषा गलत थी, तब यह सरकार की जिम्मेदारी थी कि उनके खिलाफ मामला दर्ज किया जाए और उन्हें गिरफ्तार किया जाए, तब इंसाफ होगा. ओवैसी ने कहा कि अगर आज मैं पीएम मोदी के खिलाफ असंसदीय शब्दों का इस्तेमाल करता हूं तो कल सुबह से भाजपा ‘ओवैसी को गिरफ्तार करो’ के नारे लगाने लगेगी. लेकिन यहां 10 दिन बीत गए. हमने ये मुद्दा उठाया था, लेकिन कार्रवाई मुस्लिम देशों के विरोध के बाद ही हुई.

उनका कहना था कि इन नेताओं को छह या आठ महीने के बाद फिर से बहाल नहीं किया जाना चाहिए. नुपुर शर्मा को मिल रही धमकियों पर ओवैसी ने दावा किया कि यह तो भाजपा है, जिसने उन्हें जारी निलंबन पत्र में उनका संबोधन प्रकाशित किया. हालांकि एआईएमआईम प्रमुख ने कहा कि किसी को भी कानून नहीं तोड़ना चाहिए. कतर, कुवैत, ईरान, सऊदी अरब, ओमान और अफगानिस्तान के अलावा इंडोनेशिया, संयुक्त अरब अमीरात, मालदीव, जॉर्डन, बहरीन और लीबिया ने भी पैगंबर मोहम्मद को लेकर नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल की टिप्पणियों का मुद्दा उठाया है.

इनमें से कई देश तो भारत के राजदूत को बुलाकर विरोध जता चुके हैं. बीजेपी रविवार को अपनी राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा को सस्पेंड कर चुकी है और दिल्ली के प्रवक्ता को पार्टी से बाहर कर चुकी है. ये कार्रवाई तीन प्रमुख खाड़ी देशों द्वारा भारतीय राजदूत को बुलाकर विरोध जताने के बाद की गई. खाड़ी देशों में भारतीय उत्पादों के बायकॉट की भी मांग उठने लगी थी.

एक टीवी डिबेट के दौरान की गई विवादित टिप्पणी के लिए नूपुर शर्मा के खिलाफ महाराष्ट्र में केस दर्ज हो चुका है. पुलिस ने उन्हें तलब किया है. नूपुर को और उनके परिवार को धमकियां मिलने के बाद दिल्ली पुलिस ने उन्हें सुरक्षा मुहैया कराई है.

Tags: Asaduddin owaisi, BJP, Prophet Muhammad



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments