Thursday, June 30, 2022
Homeदेशनेपाली फिल्म का सिक्किम में बौद्ध धर्म के लोग कर रहे हैं...

नेपाली फिल्म का सिक्किम में बौद्ध धर्म के लोग कर रहे हैं विरोध, रिलीज नहीं करने का किया आग्रह, जानें क्या है कारण?


नई दिल्ली. नेपाली फिल्म कबड्डी 4 को लेकर सिक्किम के कई इलाकों में बौद्ध धर्म के लोग विरोध कर रहे हैं. साथ ही प्रदेश में इस फिल्म को रिलीज नहीं करने का आग्रह किया है. बता दें कि नेपाली फिल्म कबड्डी 4 का नेपाल में भी विरोध हो रहा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिक्किम लामा एसोसिएशन ने कहा कि वह सिक्किम के मुख्यमंत्री पीएस तमांग से गंगटोक और नामची में फिल्म को रिलीज होने से रोकने के लिए बात करेंगे. उन्होंने राज्य के संस्कृति मंत्री को पत्र लिखकर इसकी मांग करने का भी फैसला किया है. इंडियन एक्स्प्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक गंगटोक में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, सिक्किम के बौद्ध धर्मगुरु ओंडी पिंटो ने कहा कि अगर फिल्म रिलीज होती है, तो लामा सड़कों पर उतरेंगे और “अगर हॉल में तोड़फोड़ की जाती है, तो हम जिम्मेदार नहीं होंगे”.

पिंटो ने कहा कि फिल्म कबड्डी 4 में दयांग राय द्वारा निभाए गए लामा के किरदार ने सभी लामाओं की आस्था पर हमला किया है. “वास्तव में, बौद्ध धर्म और भिक्षुओं के साथ अन्याय किया गया है. इसके खिलाफ आवाज उठाना सभी के लिए जरूरी है. हम चाहते हैं कि विवाद का समाधान नेपाल में भी हो.” काठमांडू में व्यापक विरोध का मंचन किया गया और कबड्डी 4 की अभिनेत्री मिरुना मगर द्वारा कथित तौर पर एक साधु को थप्पड़ मारने के बाद फिल्म के पोस्टर जला दिए गए, जिसने उसके साथ “अभद्र” व्यवहार किया था.

24 वर्षीय साधु फुरबा तमांग को पिछले हफ्ते गिरफ्तार किया गया था, जब उन्होंने काठमांडू मेट्रोपॉलिटन सिटी -11 के सिविल मॉल में फिल्म के प्रचार कार्यक्रम के दौरान गलत तरीके से अभिनेत्री को छुआ था. कबड्डी 4 को मूवी हॉल में प्रदर्शित नहीं करने का आह्वान किया गया क्योंकि प्रदर्शनकारियों ने मांग की कि तमांग को रिहा किया जाए लेकिन अभिनेत्री बिना शर्त माफी मांगे. इसके तुरंत बाद, दोनों पक्षों ने एक-दूसरे से माफी मांगी और मामले को आपसी सहमति से सुलझा लिया गया. जिला प्रशासन कार्यालय, काठमांडू ने तमांग को 3,000 रुपये के जमानती मुचलके पर रिहा किया.



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments