Saturday, July 2, 2022
Homeदेशनेशनल हेराल्ड केस: सोनिया गांधी ने ED से मांगा समय, पेशी के लिए...

नेशनल हेराल्ड केस: सोनिया गांधी ने ED से मांगा समय, पेशी के लिए तारीख कुछ सप्ताह आगे बढ़ाने की अपील


नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय से आग्रह किया कि उनकी पेशी की तारीख कुछ हफ्तों के लिए आगे बढ़ा दी जाए. पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट कर यह जानकारी दी. उन्होंने कहा, ‘‘सोनिया गांधी को कोविड और फेफड़े में संक्रमण के चलते अस्पताल में भर्ती होने के बाद चिकित्सकों ने अब घर पर आराम की सलाह दी है.

कांग्रेस अध्यक्ष ने आज ईडी को पत्र लिखकर कहा कि उनकी पेशी की तिथि को अगले कुछ हफ्तों के लिए बढ़ा दिया जाए जब तक वह पूरी तरह स्वस्थ न हो जाएं.’’

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को ईडी ने ‘नेशनल हेराल्ड’ समाचार पत्र से जुड़े कथित धनशोधन के मामले में 23 जून को तलब किया है. कोविड-19 से जुड़़ी स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के चलते सोनिया को हाल ही में दिल्ली के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां से उन्हें सोमवार की शाम छुट्टी मिली.

इसी मामले में ईडी ने राहुल गांधी से पांच दिनों में 50 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की व इस दौरान धन शोधन रोकथाम अधिनियम के तहत उनके बयान दर्ज किये गए. कांग्रेस ने ईडी की कार्रवाई को भाजपा नीत केंद्र सरकार की विपक्षी नेताओं के खिलाफ बदले की राजनीति करार दिया है.

‘लोकतंत्र को लठतंत्र से हांकने की हो रही कोशिश’, राहुल गांधी के मसले पर सड़क पर उतरे कांग्रेसी

राहुल गांधी से पिछले सप्ताह सोमवार, मंगलवार और बुधवार को लगातार तीन दिन पूछताछ की गई थी. इसके बाद वह इस सप्ताह सोमवार व मंगलवार को पेश हुए. माना जा रहा है कि अब तक की पूछताछ में राहुल गांधी से ‘यंग इंडियन’ की स्थापना, ‘नेशनल हेराल्ड’ के संचालन और एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) को कांग्रेस द्वारा दिए गए कर्ज तथा मीडिया संस्थान के भीतर धन के हस्तांतरण से जुड़े सवाल पूछे गए गए हैं. ‘यंग इंडियन’ के प्रवर्तकों और शेयरधारकों में सोनिया गांधी तथा राहुल गांधी सहित कांग्रेस के कुछ अन्य नेता शामिल हैं.

इससे पहले राहुल गांधी ने भी मां सोनिया गांधी की तबीयत का हवाला देते हुए ईडी से पूछताछ को एक दिन आगे बढ़ाने के लिए कहा था, जिसे प्रवर्चत निदेशालय ने स्वीकार कर लिया था.

Tags: National herald, Rahul gandhi, Sonia Gandhi



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments