Saturday, July 2, 2022
Homeदेशपंजाबः पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल की तबीयत हुई खराब, PGI चंडीगढ़...

पंजाबः पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल की तबीयत हुई खराब, PGI चंडीगढ़ में किया गया भर्ती, गैस्ट्रिक संबंधी हुई परेशानी


चंडीगढ़. शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के संरक्षक प्रकाश सिंह बादल को गैस्ट्रिक संबंधी परेशानी के बाद सोमवार शाम को यहां पीजीआईएमईआर में भर्ती कराया गया। अस्पताल के सूत्रों ने यह जानकारी दी. सूत्रों ने बताया कि पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बादल (94) को स्नातकोत्तर चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान संस्थान (पीजीआईएमईआर) के ‘एडवांस्ड कार्डिएक सेंटर’ में भर्ती कराया गया है और उनका चिकित्सीय परीक्षण किया जा रहा. सूत्रों ने बताया कि बादल ने गैस्ट्रिक संबंधी कुछ परेशानी बताई थी और उन्हें एक बार उल्टी हुई लेकिन उनकी हालत स्थिर है. सूत्रों ने कहा कि डॉक्टरों की एक टीम उनका उपचार कर रही है. इस साल की शुरुआत में बादल कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे. फरवरी में, उन्हें कोविड के बाद की स्वास्थ्य जांच के लिए मोहाली के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया था.

बता दें कि रोडरेज मामले में जेल की सजा काट रहे कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को भी पीजीआई में सोमवार को दाखिल कराया गया. सिद्धू को लीवर की परेशानी के चलते उन्हें बहुत तकलीफ हो रही थी. सिद्धू को पीजीआई के डॉक्टरों ने कई टेस्ट कराने को कहा है. इसके चलते वो दो से तीन दिन पीजीआई में रह सकते हैं. अस्पताल के सूत्रों ने बताया था कि सिद्धू की संस्थान के हीपैटोलॉजी विभाग में मेडिकल जांच की गई. दोपहर में, सिद्धू को पीजीआईएमईआर में भर्ती किया गया, जहां उन्हें पटियाला जेल से भारी सुरक्षा के बीच लाया गया था.

सूत्रों ने बताया कि अस्पताल में और भी जांच किये जाने की उम्मीद है. बताया जा रहा है कि जेल में सिद्धू को एक स्पेशल डाइट दी जा रही है क्योंकि उन्होंने जेल में गेहूं की रोटी खाने से मना कर दिया था. उन्होंने कहा था कि वह पिछले काफी लंबे समय से गेहूं की रोटी नहीं खा रहे हैं इसलिए वह इसे नहीं खा सकते. जांच के बाद सिद्ध को जेल में स्पेशल डाइट दी जा रही है. जिसमें उन्हें सुबहरोजमेरी चाय, सफेद पठे का आधा ग्लास जूस या फिर नारियल पानी पीने की सलाह दी गई है.

Tags: Navjot singh siddhu, Prakash singh badal, Shiromani Akali Dal



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments