Saturday, June 25, 2022
Homeदेशपटना में अपराधियों की बहार! 12 घंटे के भीतर दैनिक अखबार के...

पटना में अपराधियों की बहार! 12 घंटे के भीतर दैनिक अखबार के दो पत्रकारों पर हमला, एक की हालत गंभीर


पटना. अपराधियों ने पिछले 12 घंटे में दो पत्रकारों पर हमला कर उन्हें अपना निशाना बनाया है. आपराधिक घटना का विरोध करने पर एक पत्रकार को चाकू मारकर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया गया है. गंभीर हालत में पत्रकार को पटना के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां फिलहाल में डॉक्टरों की देखरेख में जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं. दूसरी घटना पटना के दीघा थाना क्षेत्र में हुई है. पटना पुलिस इस मामले में सीमा विवाद को लेकर अपना पल्ला झाड़ने में लगी थी.

पहली घटना पटना के पाटलिपुत्र थाना क्षेत्र के नेहरू नगर में घटी. पटना से प्रकाशित निजी हिंदी दैनिक के संवाददाता अनुराग जब अपनी ड्यूटी कर घर वापस लौट रहे थे तभी रास्ते में पहले से घात लगाए. अपराधियों ने अनुराग की मोटरसाइकिल को धक्का मारा और मोबाइल और पैसे छीनने का प्रयास किया. अनुराग ने जब इसका विरोध किया तब अपराधियों ने उन्हें चाकू मारकर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया.

मिली जानकारी के अनुसार, उनके पैसे और मोबाइल लूटकर अपराधी मौके से फरार होने में सफल रहे. पत्रकार को गंभीर हालत में निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है. राजधानी पटना की यह हालत तब है जब पटना के एसएसपी हर वक्त पेट्रोलिंग व्यवस्था का दावा करते रहे हैं. पाटलिपुत्र थाना क्षेत्र में वैसे भी आए दिन घटनाएं होती रहती हैं और पुलिस की कार्य शैली सवालों के घेरे में है.

दूसरी घटना सोनापुर थाना क्षेत्र की है जहां गुरुवार की सुबह निजी हिंदी दैनिक के संवाददाता राजदेव पांडे हरिहर नाथ मंदिर से दर्शन कर अपने परिवार के साथ वापस लौट रहे थे; तभी उन पर हमला बोल दिया गया. बाइक से जेपी सेतु होते हुए सभी वापस पटना लौट रहे थे तभी जेपी सेतु पर खड़े अपराधियों ने उनकी पत्नी के गले से चेन छीन लिया. इस घटना की शिकायत करने पत्रकार जब सोनपुर थाना पहुंचे तो पुलिस वालों ने इसे दीघा थाना क्षेत्र का मामला बताया जो राजधानी पटना में पड़ता है.

सोनपुर पुलिस के दावे के उलट दूसरी ओर दीघा थाने की पुलिस सोनपुर थाना क्षेत्र का मामला बताती रही. पत्रकार का न तो पटना में केस दर्ज हो रहा था और न सोनपुर में. बाद में पुलिस के हस्तक्षेप पर दीघा थाना में पत्रकार का केस दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी गई है. पटना के पत्रकारों ने इन दोनों ही घटनाओं पर गहरी नाराजगी और दुख जाहिर किया है.

उधर, पटना के पीरबहोर थाना क्षेत्र के जेसी रोड स्थित एसबीआइ बैंक के नजदीक पूर्व विधायक प्रत्याशी अरविंद कुमार के 67 वर्षीय पिता नरेश यादव से अपराधियों ने एक लाख रुपये की लूट लिए.. घटना गुरुवार की दोपहर करीब एक बजे उस वक्त हुई, जब वह बैंक से पैसा निकासी कर घर के लिए जाने वाले थे. पीड़ित वृद्ध और उनके बेटे ने पीरबहोर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

Tags: Bihar News



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments