Saturday, June 25, 2022
Homeदेशपश्चिम बंगालः विधानसभा स्पीकर ने सुवेंदु अधिकारी के अनुरोध को किया खारिज,...

पश्चिम बंगालः विधानसभा स्पीकर ने सुवेंदु अधिकारी के अनुरोध को किया खारिज, मुकुल राय की सदस्यता वापस लेने की अपील


कोलकाता. पश्चिम बंगाल विधानसभा स्पीकर बिमान बनर्जी ने एक बार फिर विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी के अनुरोध को खारिज कर दिया है, जिसमें सुवेंदु ने मुकुल राय की सदस्यता खारिज करने का अनुरोध किया था. बुधवार को स्पीकर बिमान बनर्जी ने फैसला सुनाते हुए कहा कि मुकुल राय भाजपा में ही हैं. उन्होंने पार्टी नहीं बदली है. स्पीकर ने कहा कि उन्होंन विपक्ष को भी सुना और दोनों तरफ से पेश किये गए सबूतों पर भी विचार किया और कहा कि रॉय ने भाजपा नहीं छोड़ी है. स्पीकर ने अपने पुराने फैसले को ही दोहराया है, जिसके खिलाफ सुवेंदु अधिकारी सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था.

वहीं सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले पर सुनवाई से इंकार करते हुए कलकत्ता हाई कोर्ट रेफर कर दिया था. वहीं हाईकोर्ट ने स्पीकर से अपने फैसले पर पुनर्विचार करने का निर्देश दिया था. दरअसल, साल 2017 में टीएमसी छोड़कर मुकुल राय भाजपा में शामिल हो गए थे. इसके बाद भाजपा के टिकट पर मुकुल राय नादिया जिले के कृष्णानगर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा और जीत हासिल की.  हालांकि ममता बनर्जी की फिर से सरकार बनने के बाद मुकुल राय ममता बनर्जी और अभिषेक बनर्जी की मौजूदगी में टीएमसी फिर से ज्वाइन कर लिया था.

हालांकि पुरानी पार्टी में लौटने के बाद भी मुकुल राय खुद को भाजपा में होने का ही दावा करते हैं. इसी मामले पर सुवेंदु अधिकारी ने स्पीकर से दलबदल विरोधी कानून के तहत उनकी सदस्यता खारिज करने का अनुरोध किया था. साथ ही पश्चिम बंगाल विधानसभा की लेखा समिति के अध्यक्ष पद से हटाने को भी कहा था.

Tags: Suvendu Adhikari, West bengal



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments