Thursday, June 30, 2022
Homeदेशपाकिस्तान के हिन्दू मंदिर में तोड़फोड़, विदेश मंत्रालय ने जताई कड़ी नाराजगी

पाकिस्तान के हिन्दू मंदिर में तोड़फोड़, विदेश मंत्रालय ने जताई कड़ी नाराजगी


नई दिल्ली. हाल ही में भारत में पैंगबर मोहम्मद के नाम पर उठे कथित बवाल के बीच पाकिस्तान ने अपने कुत्सित प्रयासों के तहत इसे दुनिया में उठाने की कोशिश की और हमें नसीहत तक दे डाली लेकिन उसी पाकिस्तान में हिन्दू मंदिरों पर हो रहे हमले में उसकी आंखें बंद हो जाती है. भारतीय विदेश मंत्रालय ने इसे गंभीरता से लिया है और इस पर अपनी कड़ी आपत्ति दर्ज की है. भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा है कि हमने कराची में हाल ही में हिन्दू मंदिरों में तोड़फोड़ की घटना को नोटिस किया है. हमने इस मामले में पाकिस्तान सरकार से अपना विरोध दर्ज किया है.

विदेश मंत्रालय ने कहा, हमारा मानना है कि पाकिस्तान सुनयोजित तरीके से अपने देश में अल्पसंख्यकों पर अत्याचार कर रहा है. हमने इस संबंध में पाकिस्तान सरकार से अपना विरोध दर्ज किया है और उसे अल्पसंख्यक समुदायों की सुरक्षा और कल्याण सुनिश्चित करने का आग्रह किया है.

बुधवार को श्रीमाता मंदिर में तोड़फोड़ की घटना
इससे पहले बुधवार को सिंध प्रांत के कराची में कुछ इस्लामिक चरमपंथियों ने श्री मारी माता मंदिर और उसमें लगी भगवान की प्रतिमा को नुकसान पहुंचाया. इतना ही नहीं उपद्रवियों ने मंदिर के पुजारी के घर को में भी तोड़ फोड़ की. इस घटना के बाद आस पास के हिन्दू डरे सहमे हुए हैं. यह घटना कराची के कोरंगी इलाके के नंबर 5 में हुई है.

रिपोर्ट के मुताबिक एक मतांध भीड़ ने मंदिर और पुजारी के घर में हमला किया और मूर्तियों को भी नुकसान पहुंचाया. पाकिस्तान पुलिस की ओर से इस मामले में कोई गिरफ्तारियां नहीं की गई है. मंदिर में कुछ दिन पहले ही प्रतिमा की स्थापना की गई थी और मंदिर का निर्माण भी पूरा नहीं हुआ था.

Tags: India, India pakistan, Pakistan, Temple



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments