Tuesday, June 28, 2022
Homeदेशपूर्वी इलाकों के बाद अब देश के पश्चिमी तट से लगे राज्यों...

पूर्वी इलाकों के बाद अब देश के पश्चिमी तट से लगे राज्यों में हो सकती है भारी बरसात


नई दिल्ली. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुमान के मुताबिक देश के पूर्वी हिस्सों में दक्षिण-पश्चिम मानसून की भारी बारिश के बाद अब देश के पश्चिमी इलाकों में भारी बरसात होने की संभावना है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान में कर्नाटक, कोंकण और गोवा, केरल और माहे और लक्षद्वीप में गरज और बिजली के साथ काफी भारी वर्षा होने की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों में मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, आंध्र प्रदेश और यनम, तेलंगाना और तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में काफी भारी बारिश होने की संभावना जताई है.

मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी से उत्तर-पूर्व और उससे सटे पूर्वी भारत और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में अगले 5 दिनों के दौरान भारी वर्षा होने की संभावना है. अगले 5 दिनों के दौरान उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय और नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भारी बारिश की संभावना है. 25-27 जून के दौरान उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल में भी बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है.

मौसम विभाग ने कहा है कि मानसून तेजी से देश में आगे बढ़ रहा है और अगले 5 दिनों के दौरान बिहार, झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़, विदर्भ और गंगीय पश्चिम बंगाल में गरज-चमक के साथ भारी बारिश जारी रहने की संभावना है. 24 और 25 तारीख को विदर्भ में भारी बारिश की संभावना है. जबकि 24 से 27 जून के दौरान बिहार और 23 से 27 जून, 2022 के दौरान ओडिशा और 23 से 27 जून के दौरान छत्तीसगढ़ में भी भारी बारिश होने की संभावना है.

मौसम विभाग के मुताबिक पंजिम, कार निकोबार, महाबलेश्वर, पोरबंदर, जगदलपुर और पोर्ट ब्लेयर, चुर्क और डाल्टनगंज में भारी बारिश हुई है. जबकि सौराष्ट्र और कच्छ के कुछ स्थानों पर और पूर्वी उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, गुजरात क्षेत्र, विदर्भ, छत्तीसगढ़, ओडिशा, असम और मेघालय और लक्षद्वीप में अलग-अलग स्थानों पर आंधियां आईं. सौराष्ट्र और कच्छ के कुछ स्थानों पर अधिकतम तापमान सामान्य से काफी अधिक पाया गया है. वहीं जम्मू, कश्मीर और लद्दाख में कुछ स्थानों पर सामान्य से काफी नीचे तापमान देखा गया.

Tags: Monsoon, Monsoon Update



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments