Saturday, July 2, 2022
Homeदेशफतेहपुर में बड़ा हादसा, गंगा में नहाने गए 7 लोग डूबे, 4...

फतेहपुर में बड़ा हादसा, गंगा में नहाने गए 7 लोग डूबे, 4 की मौत


फतेहपुर. यूपी के फतेहपुर जिले में गंगा नदी में नहाने गए सात लोग गहरे पानी मे डूब गए. हादसे में चार लोगों की डूबने से मौत हो गई, जबकि तीन लोगों को मछुआरों ने बचा लिया. पुलिस ने गोताखोरों की मदद से चारों शवों को बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. हादसे पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी दुख जताया है. वहीं जिला प्रशासन ने मृतक के परिजनों को दैवीय आपदा के तहत चार-चार लाख रुपये आर्थिक मदद की घोषणा की है. हादसा हुसैनगंज थाना क्षेत्र के मातिनपुर घाट पर हुआ है.

जानकारी के मुताबिक हुसैनगंज थाना क्षेत्र के मातिनपुर गांव के रहने वाले अमीरे के बेटी शीबा की सोमवार को शादी थी. सभी लोग शादी में आये हुए थे. आज दोपहर वह मातिनपुर गंगा घाट में नहाने गए. जिसमें सात लोग गहरे पानी मे डूब गए. तीन लोगों को स्थानीय मछुआरों ने बचा लिया. जबकि चार लोगों की डूबने से मौत हो गई है. हादसे की खबर के बाद मौके पर परिजनों को रो-रोकर बुराहाल है. सूचना पर पहुंची पुलिस गोताखोरों की मदद से नदी में डूबे लोगों के शवों को बाहर निकलवाया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

डीएम अपूर्वा दुबे ने बताया कि हुसैनगंज थाना क्षेत्र के मातिनपुर गंगा घाट में हुसैनगंज गांव के रहने वाले 20 वर्षीय फैजान, 20 वर्षीय मोहम्मद सैफ व अल्लीपुर गांव के रहने वाले 18 वर्षीय जमनव तथा जमरावा गांव की रहने वाली 13 वर्षीय सूफिया की गंगा नदी में डूबने से मौत हो गई है. जबकि अनस, समरीन समेत तीन लोगों को स्थानीय मछुआरों ने बचा लिया. जिन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल में एडमिट कराया गया है. शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. मृतक के परिजनों को दैवीय आपदा के तहत 4-4 लाख रुपये कि अर्थिक मदद की जाएगी. वहीं हादसे के बाद से ही पूरे गांव में मातम का माहौल है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : June 07, 2022, 18:26 IST



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments