Thursday, June 30, 2022
Homeदेशबाढ़ में बीमार को अस्पताल पहुंचाने के लिए असम के परिवहन मंत्री...

बाढ़ में बीमार को अस्पताल पहुंचाने के लिए असम के परिवहन मंत्री ने चलाई नाव, वीडियो वायरल


गुवाहाटी. असम में बाढ़ से चारों ओर तबाही मची हुई है. इस तबाही के आलम में सबसे ज्यादा समस्या रोगियों को हो रही है. उनके इलाज के लिए अस्पताल पहुंचने का कोई साधन भी नहीं मिल रहा है. ऐसे में एक वीडियो सामने आया है जिसमें असम के परिवहन मंत्री परिमल सुक्लबैद्य बाढ़ के बीच एक नाव चलाते हुए एक मरीज को अस्पताल ले जाते हुए नजर आए.

एनडीटीवी डॉटकॉम की एक खबर के मुताबिक असम के अधिकांश बाढ़ प्रभावित जिलों में ब्रह्मपुत्र और बराक नदियां अपनी सहायक नदियों के साथ उफान पर हैं. राज्य के कुल 35 जिलों में से 32 जिलों का बड़ा हिस्सा जलमग्न हो गया है. राज्य में लगभग 15 दिन पहले आई बाढ़ की लहर के बीच असम के परिवहन मंत्री परिमल सुक्लबैद्य एक ऐसे मरीज के लिए नाविक बने, जिन्हें अपने निर्धारित डायलिसिस के लिए अस्पताल जाना था. इस वीडियो में सुक्लबैद्य को एक छोटी नाव में बराक घाटी में बाढ़ से डूबी सड़क से जाते हुए देखा जा सकता है.

फिलहाल राज्य में कुछ जगहों पर बाढ़ का पानी कम हुआ है. वीडियो में कई लोगों को नाव के करीब घुटने तक पानी में चलते हुए देखा गया. गौरतलब है कि परिवहन मंत्री परिमल सुक्लबैद्य इस समय कछार के सिलचर में डेरा डाले हुए हैं. वे स्थानीय विधायकों और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बराक घाटी में बाढ़ की स्थिति की निगरानी कर रहे हैं.

असम में बाढ़ का कहर जारी, अब तक 30 लोगों की मौत, 5 लाख से ज्यादा प्रभावित

राज्य के अधिकारियों की सूचना के मुताबिक असम में बाढ़ की स्थिति गंभीर बनी हुई है और 30 जिलों में 45.34 लाख लोग अब भी बाढ़ की चपेट में हैं. बाढ़ से सबसे बुरी तरह प्रभावित बारपेटा जिले में 10,32,561 लोग बाढ़ से पीड़ित हैं.

Tags: Assam, Assam Flood, Assam news





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments