बीजेपी नेता गुलाबचंद कटारिया ने की रावण की तारीफ, कांग्रेस हुई हमलावर, पढ़ें क्या है पूरा विवाद

0
91

जयपुर. बीजेपी के वरिष्ठ नेता एवं राजस्थान विधानसभा में विपक्ष के नेता गुलाबचंद कटारिया (BJP leader Gulabchand Kataria) महाराणा प्रताप के बाद अब सीता माता को लेकर दिए बयान को लेकर विवादों से घिर गए हैं. कटारिया ने एक बयान में रावण (Ravana) की यह कहकर तारीफ कर दी कि सीता को ले जाकर रावण ने कोई बड़ा पाप नहीं किया था. रावण अच्छा था. इस पर कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कटारिया से माफी की मांग की है. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि ये राम और सीता का अपमान है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी कटारिया पर हमला बोला है.

बीजेपी नेता गुलाबचंद कटारिया एक बार फिर अपने बयान को लेकर विवादों से घिर गए हैं. विवाद की वजह बना कटारिया का चार दिन पहले उदयपुर में एक भाषण में रावण की तारीफ करना. कटारिया ने रावण को लेकर कहा कि रावण ने कोई बड़ा पाप नहीं किया था सीता को ले जा कर. रावण ने कोई नुकसान नहीं पहुंचाया था.

गहलोत बोले कटारिया मानसिक संतुलन खो चुके हैं
कटारिया का यह बयान सामने आने के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपनी दिल्ली यात्रा के दौरान वहां कटारिया पर हमला बोला. गहलोत ने कहा कि कटारिया मानसिक संतुलन खो चुके हैं. गहलोत सरकार के कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खारियावास ने आरोप लगाया कि कटारिया का ये बयान माता सीता और भगवान राम का अपमान है. कटारिया माफी मांगें. खाचरियवास ने इस बयान को लेकर बीजेपी पर भी हमला बोला.

महाराणा प्रताप पर दिये गये बयान से खफा हो गये थे राजपूत
उल्लेखनीय है कि गुलाबचंद कटारिया पिछले साल महाराणा प्रताप को लेकर दिए बयान के बाद भी विवादों से घिर गए थे. महाराणा प्रताप के हल्दीघाटी युद्ध के बाद जंगल में रहने पर कटारिया ने एक भाषण में कहा था कि प्रताप जंगल में रोता फिरा. बाद में कटारिया ने अपने बयान पर माफी मांग ली थी लेकिन कटारिया के इस बयान से राजपूत संगठन इतने खफा हो गए थे.

राजपूतों की नाराजगी का नुकसान झेलना पड़ा था
उसके बाद बीजेपी को उपचुनाव में मेवाड़ क्षेत्र में राजपूतों की नाराजगी का नुकसान झेलना पड़ा था. बीजेपी नेतृत्व ने भी तब कटारिया को हिदायत दी थी कि वे विवादित बयानों से बचें. हालांकि ताजा बयान पर भी कटारिया ने सफाई दी कि उनके भाषण के एक हिस्से को गलत तरीके से पेश किया जा रहा है.

Tags: BJP Congress, Jaipur news, Rajasthan news, Rajasthan Politics, Udaipur news

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here