Saturday, July 2, 2022
Homeदेशभारत-पाक बॉर्डर पर अवैध हथियारों और मादक पदार्थों की बड़ी खेप बरामद,...

भारत-पाक बॉर्डर पर अवैध हथियारों और मादक पदार्थों की बड़ी खेप बरामद, अलर्ट मोड पर आई पुलिस


बाड़मेर. भारत-पाकिस्तान बॉर्डर (India-Pakistan border) पर बसे बाड़मेर जिले में अवैध मादक पदार्थों और हथियारों की तस्करी (Illegal drug and arms smuggling) ने पुलिस की नींद उड़ा रखी है. पुलिस ने भी अब मादक पदार्थों और हथियार तस्करों के खिलाफ मोर्चा खोलते हुये ताबड़तोड़ तरीके से उनकी धरपकड़ शुरू कर दी है. बुधवार को बाड़मेर पुलिस की कई टीमों ने जिले में अलग-अलग कार्रवाइयां करते हुये बड़ी मात्रा में अवैध हथियार और डोडा पोस्त बरामद किया है. पुलिस ने एक ही दिन में 3 पिस्टल, 1 देशी कट्टा, 6 मैगजीन और 23 कारतूस बरामद किये हैं. वहीं 18 किलो 500 ग्राम अवैध डोडा पोस्त भी जब्त किया गया है.

कार्यवाहक पुलिस अधीक्षक नरपत सिंह के मुताबिक जिलेभर में चलाए जा रहे इस विशेष अभियान के तहत सेड़वा थाना पुलिस ने रहवासी ढाणी में दबिश देकर तीन पिस्टल, 4 मैगजीन और 13 कारतूस बरामद किये हैं. पुलिस ने वहां से एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. वहीं बालोतरा थाना पुलिस ने एक अवैध देसी कट्टा, दो मैगजीन और 10 जिंदा कारतूस बरामद किये हैं. फिलहाल पुलिस इन आरोपियों से गहनता से जांच पड़ताल करने में जुटी हुई है.

डोडा-पोस्त तस्करों पर पुलिस की कड़ी नजर
सिंह ने बताया कि इनके अलावा गिड़ा थाना पुलिस ने 10 किलो अवैध डोडा पोस्त बरामद कर एक नाबालिग को निरुद्ध किया है. पुलिस ने उससे अवैध डोडा पोस्त के परिवहन में काम ली जा रही मोटरसाइकिल भी जब्त की है. पुलिस को इस मामले में एक और अन्य आरोपी की तलाश है. इसके साथ ही बिजराड़ थाना पुलिस ने 8 किलो 500 ग्राम डोडा पोस्त बरामद एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. इस आरोपी से भी एक बाइक जब्त की गई है. पुलिस इन आरोपियों से डोडा पोस्त की खरीद-फरोख्त के बारे में जांच-पड़ताल करने में जुटी हुई है.

सीमावर्ती इलाके में पुलिस ने तेज किया सर्च ऑपरेशन
सीमावर्ती सेड़वा इलाके में अवैध हथियारों की सप्लाई को लेकर बाड़मेर पुलिस खासा चिंतित है. बताया जा रहा है कि यहां सीमा पार से भी अवैध हथियारों की खेप बाड़मेर जिले में सप्लाई होती है. इन सूचनाओं के बाद पुलिस ने अब इस इलाके में अपना सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया है.उल्लेखनीय है कि बाड़मेर जिले में डोडा पोस्त की बड़े पैमाने पर तस्करी होती है। यहां के डोडा-पोस्त के कई तस्करों के तार राज्य से बाहर के तस्करों से भी जुड़े हुये हैं.

Tags: Barmer news, Crime News, India pak border, Rajasthan news



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments