Thursday, June 30, 2022
Homeदेशभारत-पाक बॉर्डर पर 15 करोड़ की साढ़े 3 किलो हेरोइन बरामद, पाकिस्तान...

भारत-पाक बॉर्डर पर 15 करोड़ की साढ़े 3 किलो हेरोइन बरामद, पाकिस्तान से ड्रोन से फेंकी गई थी


श्रीगंगानगर. भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर (Indo-Pak International Border) पर सीमा पार से पाक की नापाक हरकतें थमने का नाम नहीं ले रही हैं. बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स ने एक बार फिर भारत-पाक सीमा पर श्रीगंगानगर जिले में साढ़े तीन किलो हेरोइन (Heroin) बरामद कर चार तस्करों को दबोचा है. बरामद की गई हेरोइन का बाजार मूल्य करीब 15 करोड़ रुपये बताया जा रहा है. ये हेरोइन ड्रोन के जरिये बॉर्डर पर भारतीय सीमा में फेंकी गई है. बीएसएफ पकड़े गये तस्करों से पूछताछ में जुटी है. बीते एक सप्ताह के भीतर बॉर्डर पर ड्रग्स पकड़े जाने की यह दूसरी बड़ी घटना है. उससे पहले भी यहां ड्रोन के जरिये मादक पदार्थों की तस्करी होती रहती है.

जानकारी के अनुसार ड्रग्स की यह खेप गजसिंहपुर थाना क्षेत्र में स्थित ख्यालीवाला चैक पोस्ट के पास से बरामद की गई है. बीएसएफ ने मंगलवार तड़के अपनी जी ब्रांच के इनपुट पर इस कार्रवाई को अंजाम दिया है. बीएसएफ ने यहां से चार तस्करों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से साढ़े तीन किलो हेरोइन बरामद की है. यह हेरोइन एक पोटली में बांधकर रखी हुई थी. इसे ड्रोन के जरिये इसे भारतीय सीमा में पहुंचाया गया था.

सात दिन पहले 35 करोड़ की हेरोइन पकड़ी गई थी
बीएसएफ की ओर से पकड़े गये चारों तस्कर पंजाब के रहने वाले हैं. बीएसएफ के अधिकारी उनसे पूछताछ में जुटे हैं. हाल ही में सात दिन पहले भी 5 तस्करों को पकड़कर उनसे करीब 35 करोड़ की हीरोइन बरामद की गई थी. एक सप्ताह के भीतर ही इस तरह की दूसरी हरकत देखकर बीएसएफ अब और ज्यादा अलर्ट हो गई है.

बीते एक साल में ज्यादा सक्रिय हुये हैं तस्कर
उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी बॉर्डर पर मादक पदार्थों की खेप कई बार पकड़ी जा चुकी है. पाकिस्तान के ड्रग्स तस्कर ड्रोन के जरिये भारत की सीमा में हेरोइन की डिलीवरी करते हैं. उसके बाद यहां के स्थानीय तस्कर उसे पंजाब पहुंचाने का काम करते हैं. यह सिलसिला बीते करीब एक साल में ज्यादा बढ़ा है. इसको देखते हुये बीएसएफ खासा अलर्ट रहती है. लेकिन इसके बावजूद तस्कर सीमा पार से यहां ड्रग्स भेजने में कामयाब हो रहे हैं. यह बात दीगर है कि अधिकांश बार उनकी ड्रग्स की ये खेप पकड़ी जाती है.

Tags: BSF, Crime News, Indo-Pak border, Rajasthan news



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments