Thursday, June 30, 2022
Homeदेशमध्‍यप्रदेश: मां ने 5.5 लाख रुपए में बेचा 15 दिन का बेटा,...

मध्‍यप्रदेश: मां ने 5.5 लाख रुपए में बेचा 15 दिन का बेटा, खरीदा टीवी-फ्रिज, 6 आरोपी गिरफ्तार


इंदौर (मध्‍यप्रदेश). अपने ही 15 दिन के बेटे को 5.5 लाख रुपए में बेचने वाली मां को पुलिस (Madhya pradesh Police) ने गिरफ्तार कर लिया है. यह सौदा आरोपी महिला शायना बी ने अपने पति की रजामंदी से किया था, इस धन से उसने टीवी-फ्रिज खरीद लिया था. इस केस में कुल 8 आरोपी हैं जिनमें दो आरोपियों को पुलिस पकड़ नहीं पाई है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी मां ने दलालों के माध्‍यम से यह सौदा करीब दो माह पहले किया था. इससे मिले धन से आरोपियों ने टीवी, बाइक, वॉशिंग मशीन, कूलर और अन्‍य सामान खरीद लिया था. टीआई सतीश पटेल ने बताया कि पुलिस ने सारा सामान जब्‍त कर लिया है.

पुलिस अधिकारी सतीश पटेल ने बताया कि यह मामला हीरानगर का है. इसके केस के बारे में सामाजिक कार्यकर्ताओं के माध्‍यम से जानकारी मिली और दीपक की शिकायत पर केस रजिस्‍टर किया गया है. दैनिक भास्कर की खबर के मुताबिक, पुलिस को आरोपी मां शायना बी ने बताया कि मेरे पेट में पल रहे बच्‍चे को लेकर उसके पति को शक था. ऐसे में पति ने उससे गर्भपात कराने को कहा था, लेकिन तब तक काफी समय निकल गया था और उसने बच्‍चे को जन्‍म दिया. इधर उसने मकान मालकिन नेहा सूर्यवंशी से बात की और कहा था कि बच्‍चे को बेच सकते हैं. इसके बाद, अलग-अलग दलालों के माध्‍यम से बच्‍चे को देवास के दंपति को बेचा गया.

पुलिस ने बेचने और खरीदने वालों को बनाया आरोपी
पुलिस ने बताया कि इस मामले में एक नाबालिग समेत 8 लोगों को आरोपी बनाया गया है, जिसमें बेचने और खरीदने वाले शामिल हैं. पुलिस ने बताया कि 6 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है और दो लोग फरार हैं. इधर बच्‍चे को खरीदने वाली लीना का कहना है कि हाल ही में उसके दो बच्‍चों की मौत हो गई थी. उसे जुड़वां बच्‍चे थे, लेकिन दोनों की मौत हो जाने से लीना बच्‍चे के लिए तरस रही थी. उसने 5.5 लाख रुपए में बच्‍चा खरीदा और बीते दो महीनों से वह इस बच्‍चे को पाल रही थी. पुलिस ने आरोपी मां शायना बी, अंतर सिंह, पूजा वर्मा, नेहा वर्मा, नीलम वर्मा, नेहा सूर्यवंशी, लीना और एक नाबालिग पर केस दर्ज किया है.

Tags: Indore crime, Madhya pradesh Police



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments