Thursday, June 30, 2022
Homeदेशमहाराष्ट्रः एकनाथ शिंदे के साथ कितने विधायक? दावा 40 का, लेकिन वीडियो...

महाराष्ट्रः एकनाथ शिंदे के साथ कितने विधायक? दावा 40 का, लेकिन वीडियो में दिखे 35 ‘बागी’


सूरत/गुवाहाटी. उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी गठबंधन सरकार के खिलाफ बगावत का झंडा बुलंद करने वाले शिवसेना के मंत्री एकनाथ शिंदे ने गुवाहाटी पहुंचने के बाद दावा किया है कि उनके साथ शिवसेना के 40 विधायक हैं. लेकिन इसके पहले सूरत के होटल में विधायकों की जो ग्रुप फोटो और वीडियो आया है, उसमें कुल 35 विधायक दिख रहे हैं. महाराष्ट्र में विधान परिषद चुनावों में पर्याप्त नंबर न होने के बावजूद 5 सीटों पर बीजेपी की जीत के तुरंत बाद एकनाथ शिंदे की अगुआई में तमाम विधायक सूरत के एक फाइव स्टार होटल में चले गए थे. शिवसेना ने उनसे संपर्क न होने का दावा किया. इसके बाद सियासी घटनाक्रम तेजी से पल-पल बदल रहा है.

हालांकि सबसे बड़ा सवाल यही है कि बागी एकनाथ शिंदे के साथ शिवसेना के कुल कितने विधायक हैं. सूरत से असम के गुवाहाटी पहुंचने के बाद शिंदे ने दावा किया है कि उनके साथ शिवसेना के 40 विधायक यहां पर मौजूद हैं. हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि शिंदे के साथ देर रात करीब 2 बजे कुल 41 विधायक सूरत एयरपोर्ट पहुंचे थे. इनमें 34 विधायक शिवसेना के और 7 निर्दलीय थे. अब समाचार एजेंसी एएनआई ने सूरत के फाइव स्टार होटल में विधायकों के ग्रुप का वीडियो जारी किया है. इसमें वीडियो में शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे के साथ 35 विधायक ही दिख रहे हैं.

वीडियो में दिखे ये विधायक-
1. प्रताप सरनाईक
2. श्रीनिवास बनगा
3. अनिल बाबर
4. नितिन देशमुख
5. लता सोनवाने
6. यामिनी जाधव
7. संजय सिरसाट
8. महेंद्र दलवी
9. भारत गोगवले
10. प्रकाश सर्वे
11. सुहास कांदे
12. बच्चू कडु (प्रहार पार्टी)
13. नरेन्द्र बोंडेकर ( निर्दलीय अमरावती)
14. संजय गायकवाड़
15. संजय रायमूलकर
16. बालाजी किन्हीकर
17. रमेश बोरनारे
18. चिमणराव पाटील
19. किशोर पाटील
20. नितिन कुमार तळे
21. संदीपान बुमरे
22. महेंद्र थोरवे
23. राजकुमार पटेल (निर्देलीय)
24. शनराज चौगुले
25. प्रदीप जैसवाल
26. प्रकाश अबिटकर
27. शाहजी पाटिल
28. विश्वनाथ भोईर
29. शांताराम मोरे
30. तानाजी सावंत
31. महेश मोरे
32. एकनाथ शिंदे
33. शंभुराजे देसाई
34. उदयसिंग राजपूत
35. अब्दुल सत्तार

बता दें कि सारा खेल इसी पर टिका है कि एकनाथ शिंदे के साथ शिवसेना के कितने विधायक हैं. शिवसेना के कुल विधायकों की संख्या 55 है. दलबदल कानून के तहत अयोग्य करार दिए जाने से बचने के लिए शिवसेना के दो-तिहाई यानी 37 विधायकों का एकसाथ आना जरूरी है. बीजेपी भी फूंक-फूंककर कदम रख रही है. महाराष्ट्र में बीजेपी के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने उद्धव ठाकरे सरकार के तकनीकी तौर पर अल्पमत में होने का दावा तो किया, लेकिन अपनी सरकार बनाने के सवाल पर वेट एंड वॉच की बात कही है. (इनपुट विवेक)

Tags: CM Uddhav Thackeray, Maharashtra, Shivsena





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments