Saturday, June 25, 2022
Homeदेशमहाराष्ट्र के इन शहरों में तेजी से बढ़ रहा है कोरोना, 9...

महाराष्ट्र के इन शहरों में तेजी से बढ़ रहा है कोरोना, 9 प्वाइंट में जानें अन्य राज्यों में Corona का हाल


मुंबई. महाराष्ट्र के पालघर, ठाणे और मुंबई में पिछले एक सप्ताह में कोरोना के नए मामलों में क्रमशः 350 प्रतिशत, 192 प्रतिशत और 136 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. वहीं चार दिनों के बाद संभवत: रविवार को कम टेस्टिंग के कारण मुंबई में सोमवार को कोरोना के नए मामलों में गिरावट देखी गई. मुंबई में सोमवार को (राज्य के 1,036 नए मामलों में से) 676 ताजा मामले दर्ज किए. स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि राज्य और मुंबई में अस्पताल में भर्ती होने की दर कम बनी हुई है.

वहीं जैसे ही बेंगलुरु में कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं. वैसे ही शहर की नागरिक एजेंसी ने सार्वजनिक स्थानों पर मास्क अनिवार्य कर दिया है और वायरस के परीक्षण को मौजूदा 16,000 प्रतिदिन से बढ़ाकर 20,000 प्रतिदिन करने का निर्णय लिया है.

वहीं तमिलनाडू में सोमवार को कोरोना के 90 नए मामले सामने आए हैं. जबकि उससे एक दिन पूर्व ही 107 संक्रमित मिले थे. वहीं तेलंगाना में सोमवार को कोविड-19 के 65 नए मामले दर्ज किए गए, जिससे राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7,93,672 हो गई. सोमवार को हैदराबाद में सबसे ज्यादा 32 मामले सामने आए.

एक अधिकारी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में सोमवार को कोरोना के 15 नए मामले दर्ज किए गए, जिससे राज्य में संक्रमणों की संख्या 11,52,514 हो गई, जबकि मरने वालों की संख्या 14,034 है.

मुंबई में COVID-19 मामलों का दैनिक ग्राफ 1 जून के बाद पहली बार 700 से नीचे गिरा है. शहर में सोमवार को 676 ताजा संक्रमण की सूचना मिली, जो एक दिन पहले की तुलना में 285 कम है।

COVID-19 पर गोवा सरकार की विशेषज्ञ समिति की बैठक 9 जून को होगी, जिसमें यह निर्णय लिया जाएगा कि क्या सरकार को वर्तमान COVID-19 स्थिति को देखते हुए स्तक्षेप करने की आवश्यकता है.

स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि राज्य में सोमवार को 30 नए कोरोना के मामले दर्ज किए गए हैं, जिससे राज्य में संक्रमितों की संख्या 2,46,053 हो गई है. राज्य ने कोई नई मौत की सूचना नहीं दी.

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने राज्य में बढ़ते कोविड-19 मामलों के बीच सोमवार को कहा कि मास्क पहनना अनिवार्य नहीं है, लेकिन लोगों को इसका इस्तेमाल स्वेच्छा से करना चाहिए ताकि कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके.

महाराष्ट्र में कोरोना केस तेजी से बढ़ रहे हैं. सोमवार को लगातार दूसरे दिन राज्य में एक हजार से ज्यादा नए मामले मिले. सोमवार को 1036 नए केस रिपोर्ट किए गए. पिछले सात दिनों का औसत देखें तो ये 26 फरवरी के बाद सबसे ज्यादा है, जब कोरोना केस घटने शुरू हुए थे. पॉजिटिविटी रेट भी 4.25 प्रतिशत है, जो 13 फरवरी के बाद अधिकतम है.

हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक, स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अगुआई में हुई कैबिनेट बैठक के बाद कहा कि कोरोना केसों में ये बढ़ोतरी मुख्य रूप से ओमिक्रोन के वैरिएंट बीए.4 और बीए.5 की वजह से आई है, जो कि बेहद संक्रामक है.

Tags: Corona cases in maharashtra, Corona News Update, Coronavirus



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments