Saturday, July 2, 2022
Homeदेशमहाराष्ट्र में सियासी भूचाल, गुवाहाटी के वॉर रूम से तय किया जा...

महाराष्ट्र में सियासी भूचाल, गुवाहाटी के वॉर रूम से तय किया जा रहा सीएम ठाकरे और शिवसेना का भविष्य


नई दिल्ली: महाराष्ट्र में विधान परिषद चुनाव (Maharashtra Legislative Council elections) के नतीजों के बाद से राज्य की राजनीति में अचानक से भूचाल आ गया और सीएम उद्धव ठाकरे (Cm uddhav thackeray) कुछ भी नहीं कर सके. विधायक एकनाथ शिंद (Eknath Shinde News) के विद्रोह के बाद राज्य में राजनीतिक संकट इतना ज्यादा गहरा गया है कि सीएम उद्धव ठाकरे ने आधिकारिक आवास को भी छोड़ दिया है. महाराष्ट्र के बागी विधायक इस समय गुवाहाटी के होटल रैडिसन ब्लू में ठहरे हुए हैं और मुंबई से करबी 3000 किलोमीटर दूर इस लग्जरी होटल में महाराष्ट्र, शिवसेना और सीएम उद्धव ठाकरे के राजनीतिक भविष्य के बारे में लिखा जा रहा है.

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री एकनाथ शिंद बुधवार को 30 बागी विधायकों के साथ गुवाहाटी के होटल पहुंचे थे. एक दिन के अंदर ही विद्रोही विधायकों की संख्या में और इजाफा हो गया. एकनाथ शिंद ने दावा किया है कि उनके पास 40 से अधिक विधायकों का सपोर्ट है. इन सभी विधायकों ने सीएम ठाकरे से हिंदुत्व को लेकर सवाल किया और साथ ही कांग्रेस और राकांपा के साथ गठबंधन से बाहर होने की बात भी कही है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : June 23, 2022, 19:34 IST



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments