Thursday, June 30, 2022
Homeदेशमहाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच देवेंद्र फडणवीस का आवास बना अहम रणनीतिक केंद्र,...

महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच देवेंद्र फडणवीस का आवास बना अहम रणनीतिक केंद्र, लगातार जुट रहे हैं बीजेपी नेता


प्रज्ञा कौशिक

मुंबई: शिवसेना में फूट और महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी सरकार के टूट की कगार पर पहुंचने के बाद अब निगाहें पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर जा टिकी है. विपक्ष के नेता देवेंद्र फडण्वीस को राज्य में जारी राजनीतिक संकट के बाद अहम राजनेता के तौर पर देखा जा रहा है. मुंबई में फडणवीस के आधिकारिक आवास सागर में मंगलवार से रणनीतिक बैठक चल रही है. इसमें राज्य के वरिष्ठ भाजपा नेता  शामिल हुए.

महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट पर बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व भी नजर बनाए हुए है. बुधवार को दिनभर बीजेपी विधायक और सांसद व अन्य क्षेत्रीय दलों के नेता देवेंद्र फडण्वीस के आवास पर आते-जाते दिखे.

भाजपा के मुख्य सचेतक आशीष शेलार भी यहां मौजूद थे और ज्यादातर समय फोन पर लगे रहे. इसी तरह कई अन्य नेता भी यहां चहलकदमी करते दिखे.

बताया जा रहा है कि कई लोग मौजूदा स्थिति की रिपोर्ट लेने में व्यस्त हैं और विभिन्न संभावित उम्मीदवारों के संपर्क में हैं. हालांकि, रणनीतिक और अनौपचारिक बातचीत की पूरे दिन की कवायद के बावजूद भाजपा ने कहा कि वह पूरे मामले पर नजर बनाए हुए है हालांकि इस मामले को लेकर कोई पार्टी में ज्यादा उत्साह नहीं है. क्योंकि अगर एकनाथ शिंदे अपने मकसद में नाकामयाब होते हैं तो बीजेपी इसका दोष नहीं लेना चाहेगी.

मुस्कराते हुए एकनाथ शिंदे का Video वायरल, गुवाहाटी के होटल में बागी विधायकों संग डाला है डेरा

देवेंद्र फडण्वीस के घर से निकले राव साहब दानवे पाटिल ने कहा कि भाजपा इंतजार कर रही है और घटनाक्रम को करीब से देख रही है.

उन्होंने कहा कि, ‘हमने एकनाथ शिंदे को कोई प्रस्ताव नहीं दिया है और न ही हमें उनसे कोई प्रस्ताव मिला है. हम इंतजार कर रहे हैं और देख रहे हैं. हालांकि, नैतिकता कहती है कि अगर उनके पास संख्या नहीं है तो उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए.

वहीं सूत्रों ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को अपने पूर्व राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सहयोगी शिवसेना बदला लेने की उम्मीद है. पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का मानना ​​है कि भाजपा इस बार सावधानी बरत रही है और चाहती है कि एकनाथ शिंदे सत्ता संभाले.

Tags: CM Uddhav Thackeray, Devendra Fadnavis, Trending news



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments