Saturday, July 2, 2022
Homeदेशमां के कातिल बेटे को कोर्ट ने दी उम्रकैद की सजा, 4...

मां के कातिल बेटे को कोर्ट ने दी उम्रकैद की सजा, 4 साल पहले पेट्रोल छिड़क कर जिंदा जला दिया था


चूरू. राजस्थान के चूरू जिले के राजगढ़ इलाके में अपनी मां (Mother) को जिंदा जला देने वाले बेटे (Son) को कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई है. मां-बेटे के रिश्ते को तार-तार कर देने वाला यह मामला चार साल पुराना है. शराब के नशे में धुत्त बेटे ने रसाई में काम कर रही अपनी मां पर पेट्रोल छिड़ककर उसे आग के हवाले कर दिया था. राजगढ़ एडीजे कोर्ट ने इस मामले में 17 गवाहों और पत्रावली पर आए साक्ष्यों के आधार पर अभियुक्त बेटे को आजीवन कारावास की सजा सुनाते हुये उस पर 50 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है.

अपर लोक अभियोजक राकेश सांगवान ने बताया कि घटना 17 नवंबर 2018 को हुई थी. राजगढ़ तहसील के सूरतपुरा गांव में सुदेश जाट (40) ने इस वारदात को अंजाम दिया था. घटना के दिन सुदेश की मां सरला देवी अपने घर में रसोई में काम कर रही थी. उसके पास उसकी बेटी सरिता भी थी. इसी दौरान शराब के नशे में धुत्त सुदेश जाट घर आया. उसके हाथ में पेट्रोल की पीपी थी.

मां के पर्चा बयान पर बेटे के खिलाफ दर्ज हुआ था मामला
सुदेश ने वहीं पर अपनी मां पर पेट्रोल छिड़क दिया. बाद में माचिस जलाकर अपनी ही मां को जिंदा आग के हवाले कर दिया. आग की लपटों में घिरी सरला देवी गंभीर रूप से झुलस गई. बाद में परिजन आग बुझाकर उसे इलाज के लिये तत्काल हिसार ले गये. वहां उन्होंने सरला देवी का उपचार करवाया. हिसार के अस्पताल में भर्ती सरला देवी के पर्चा बयान पर राजगढ़ थाने में सुदेश के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था.

इलाज के दौरान मौत हो गई थी सरला देवी की
इलाज के दौरान तीन दिन बाद सरला देवी की मौत हो गई थी. इस पर पुलिस ने मामले में आईपीसी की धारा-302 में मुकदमा दर्ज कर लिया. बाद में पुलिस ने केस की जांच-पड़ताल कर सुदेश जाट के खिलाफ कोर्ट में चालान पेश किया. कोर्ट की सुनवाई के दौरान 17 गवाहों के बयान दर्ज किये गये. सुनवाई के बाद राजगढ़ के अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश दीपक पाराशर ने गवाहों के बयान और उपलब्ध साक्ष्यों के आधार पर मंगलवार को सुदेश जाट को दोषी करार देते हुये उसे उम्रकैद की सजा सुनाई.

Tags: Churu news, Crime News, Murder case, Rajasthan news



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments