Tuesday, June 28, 2022
Homeदेशमानवता शर्मसार! गरीब माता-पिता से अस्पतालकर्मी ने कहा- 50 हजार दो, बेटे...

मानवता शर्मसार! गरीब माता-पिता से अस्पतालकर्मी ने कहा- 50 हजार दो, बेटे का शव ले जाओ


समस्तीपुर. बिहार के समस्तीपुर (Samastipur) में इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. यहां एक लाचार माता-पिता से अस्पतालकर्मी के द्वारा उनके बेटे का शव (Dead Body) देने के लिए मोटी रकम मांगी गई है. रुपये नहीं देने पर अस्पतालकर्मी ने उन्हें शव देने से इनकार कर दिया. घटना ताजपुर थाना क्षेत्र के कस्बे आहार गांव की है. मिली जानकारी के मुताबिक महेश ठाकुर का 25 वर्षीय बेटा बीते 25 मई से घर से लापता हो गया था. उसके परिवारवालों ने उसकी काफी खोजबीन की लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला. फिर उन्होंने सोशल मीडिया से माध्यम से भी उसे ढूंढने की कोशिश की.

सात जून को घरवालों को सूचना मिली की मुसरीघरारी थाना क्षेत्र में पुलिस ने एक अज्ञात युवक का शव बरामद किया है. यह पता चलते ही वो मुसरीघरारी थाना पहुंचे. यहां उन्हें बताया गया कि शव को पोस्टमॉर्टम के लिए समस्तीपुर सदर अस्पताल भेज दिया गया है तो वो सदर अस्पताल पहुंचे. यहां पोस्टमॉर्टम कर्मचारी ने पहले तो शव दिखाने में आना-कानी की, लेकिन बाद में काफी गुहार लगाने पर पिता महेश ठाकुर को शव दिखाया. शव देख कर उन्होंने उसकी पहचान अपने बेटे संजीव ठाकुर के रूप में की.

महेश ठाकुर ने अस्पतालकर्मी से शव को उनके हवाले करने की बात कही तब उसने उनसे 50 हजार रुपये की मांग की. मजबूर पिता ने अपनी गरीबी का हवाला दे कर इतनी बड़ी रकम देने में असमर्थता जताई तो अस्पतालकर्मी ने उनको बेटे का शव देने से इनकार कर दिया. इसके बाद रकम जुटाने के लिए लाचार मां-बाप भरी दोपहरी में गली-मोहल्ले में अपनी झोली फैला कर सबसे भीख मांग रहे हैं. बूढ़े मां-बाप को यूं अपने बेटे के शव के लिए भटकते देख लोग सिस्टम और सरकार को कोस रहे हैं. लोगों ने बताया कि यह परिवार बहुत गरीब है, वो अपने बेटे का अंतिम संस्कार तक करने में असमर्थ हैं. मोहल्ले और आस-पास के लोग उनकी मदद के लिए हाथ बढ़ा रहे हैं.

इस बारे में पूछने पर सिविल सर्जन डॉ. एस.के चौधरी ने कहा कि उन्हें मीडिया के माध्यम से इसकी जानकारी मिली है. यह मानवता को शर्मसार करने वाली घटना है. इसकी जांच कराने के बाद दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

Tags: Bihar News in hindi, Bribe news, Corruption news, Government Hospital, Samastipur news



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments