Saturday, June 25, 2022
Homeदेशमूसेवाला की अंतिम अरदास आज, पिता खुलकर कहेंगे अपनी बात, कांग्रेस ने...

मूसेवाला की अंतिम अरदास आज, पिता खुलकर कहेंगे अपनी बात, कांग्रेस ने की ‘बंद’ की अपील


चंडीगढ़. फेमस पंजाबी सिंगर और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की याद में आज बुधवार को अंतिम अरदास होगी. इसके लिए मानसा की बाहराली अनाज मंडी में 11.30 बजे भोग कार्यक्रम रखा गया है. हाल ही में सिद्धू के पिता बलकौर सिंह ने कहा था कि वह भोग वाले दिन अपने दिल की बात सबके सामने रखेंगे. पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने लोगों से दोपहर को भोग समागम होने तक दुकानें बंद रखकर सिद्धू मूसेवाला को श्रद्धांजलि देने की अपील की है. इससे पहले, पंजाब पुलिस ने बताया था कि सिद्धू की हत्या के मामले में वह अब तक 8 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. इन पर गोलियां बरसाने वाले हत्यारों को पनाह देने, लॉजिस्टिक सपोर्ट मुहैया कराने और रेकी करने का आरोप है. इनमें संदीप ऊर्फ केकड़ा भी शामिल है, जिसने कथित तौर पर फैन बनकर सिद्धू मूसेवाला के साथ सेल्फी के बहाने रेकी की थी.

बताया जा रहा है कि वह सिद्धू के घर के बाहर 45 मिनट तक रुका रहा और शूटरों को अहम जानकारी दी थी. मूसेवाला हत्याकांड को लेकर बनी एसआईटी ने उन चार शूटरों की भी पहचान करने का दावा किया है, जिन्होंने मूसेवाला पर गोलियां चलाई थीं. पुलिस इस मामले में पड़ोसी राज्य हरियाणा, हिमाचल और राजस्थान के दो दर्जन से ज्यादा लोगों से पूछताछ कर चुकी है. मानसा बार एसोसिएशन ने कहा था कि जिला बार एसोसिएशन का कोई भी वकील सिद्धू के हत्यारोपियों का केस नहीं लड़ेगा. उनके 7 वकीलों का एक पैनल सिद्धू मूसेवाला केस की पैरवी करेगा. हर तरह की सहायता करेगा. उनसे फीस भी नहीं लेगा.

मानसा बार एसोसिएशन के प्रमुख एसएस वालिया ने बताया था कि 8 जून को सिद्धू की अंतिम अरदास में सभी वकील कामकाज बंद रखकर मानसा अनाज मंडी जाएंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मूसेवाला हत्याकांड की साजिश जनवरी 2022 से ही रची जा रही थी. कनाडा बैठे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के साथी जनवरी में हरियाणा से पंजाब आकर मूसेवाला की रेकी कर रहे थे.

हालांकि तब वह अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पाए थे क्योंकि मूसेवाला के पास AK-47 से लैस कमांडो सुरक्षा थी. 28 मई को मूसेवाला की सिक्योरिटी घटाने के बाद गैंगस्टर फिर एक्टिव हुए. 29 मई को जब मूसेवाला अपनी बुलेटप्रूफ गाड़ी और सुरक्षाकर्मियों को छोड़कर अपनी मौसी से मिलने जा रहे थे, तभी मानसा जिले के जवाहरके में उन पर अंधाधुंध गोलियां बरसाकर हत्या कर दी गई.

Tags: Punjab, Sidhu Moose Wala



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments